Halloween party ideas 2015

 सुसवा नदी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट यदि धरातल पर सही से कार्य होगा तो फिर से जीवन दायिनी नदी होगी, सुसवा .

उमेद बोरा पूर्व प्रधान एवं सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा मोथरो वाला दूधादेवी इन्द्रा पूरी में बन रहे पेयजल आपूर्ति एवं सीवरेज प्रणाली नेटवर्क जो कि उत्तराखंड शहरी विकास विभाग के माध्यम से एक अरब छह करोड़ सोलह लाख रुपए की लागत से बनने जा रहा है, जिसमें काम करने वाली विष्णु प्रकाश आर प्रंगुलिया नेटवर्क लिमिटेड की देखरेख में चल रहा है .

कार्य सुसवा नदी को स्वच्छ बनाने जाने के लिए मां श्रीमती कोशल्या बोरा फाउंडेशन सामाजिक संस्था के माध्यम से धरना प्रदर्शन स्कूली छात्रा छात्राओं के साथ किसानों संगठन पूर्व सैनिक संगठन जन प्रतिनिधियों के साथ समस्त क्षेत्रों के किसानों व क्षेत्र वासियों ने सुसवा नदी को बचाने की गुहार शासन प्रशासन से की गई थी.

 बोरा ने कहा सुसवा नदी हरिद्वार में गंगा नदी को भी प्रभावित करती है.

suswa river sewage plant

 




 साथ ही टाईगर रिजर्व फारेस्ट व शिवालिक श्रेणी के जंगली जानवरों को भी प्रदूषित पानी पीने को मजबूर हैं वहीं किसानों में जैविक खेती खत्म होने के साथ त्वचा कैंसर भी क्षेत्रों में बढ़ गया है देहरादून की विश्व प्रसिद्ध बासमती टाईप र्थी भी विलुप्त होने के कगार पर है .

सुसवा नदी में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाने जाने से जल जीव के साथ प्रयावरण के साथ क्षेत्रों के किसानों में उम्मीद जगी है सुसवा फिर से जीवन दायिनी नदी होगी.

 उमेद बोरा पूर्व प्रधान एवं सामाजिक कार्यकर्ता डोईवाला देहरादून उत्तराखंड

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.