Halloween party ideas 2015


देहरादून;


 जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आज तहसील एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोईवाला का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा तथा इस दौरान कार्यालय में आने वाले आगन्तुकों से वार्ता करते हुए तहसील आने का कारण भी जाना। 

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोईवाला में दवाईयों एवं सुविधाओं की जानकारी लेते हुए एमओआईसी डोईवाला को बाहर से दवाईयां न लिखने की सख्त हिदायत दी.

 चिकित्सालय में बैड, दवाईयां एवं उपकरण आदि की पर्याप्त व्यवस्थाएं रखने तथा डेंगू बीमारी को दृष्टिगत रखते हुए व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने तहसील डोईवाला का निरीक्षण के दौरान विभिन्न पटलों का भी निरीक्षण करते हुए उपस्थित अधिकारियों एवं कार्मिकों से जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि तहसील परिसर में आने वाले फरयादियों/शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुने तथा तहसील स्तर पर ही उनका निराकरण करना सुनिश्चित करें। 

साथ ही अवैध खनन एवं अतिक्रमण की शिकायतों पर त्वरित संज्ञान लेते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

निरीक्षण के दौरान बार एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा तहसील डोईवाला में ही रजिस्ट्रार कार्यालय खुलवाने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार शाहदाब, सहायक निदेशक सूचना बीसी नेगी सहित तहसील डोईवाला के अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।


देहरादून :



 जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में आज ऋषिपर्णा सभागार में प्रत्येक सोमवार को आयोजित किये जाने वाले जनसुनवाई कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं का सुना 65 शिकायतें प्राप्त हुई। शिकायतों में अधिकत्तर शिकायतें भूमि कब्जे, अतिक्रमण से सम्बन्धित प्राप्त हुई। इसके अतिरिक्त समाज कल्याण से पेंशन, शस्त्र लाईसेंस, सेवानिवृत्त उपरान्त पेंशन का भुगतान, प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान दिलाने, कूड़ा निष्पादन करने, रात्रि 10ः30 बजे बाद पटाखे न फोड़े जाने, सेल्टर हाऊस में मांस के उपयोग हेतु काटे जाने वाले पशुओं के मांस की जांच, भरण-पोषण, एमडीडीए से नक्शा पास कराने आदि शिकायतें प्राप्त हुई। जनसुनवाई में पेरोल एवं पेयजल समस्या के संबंध में पूर्व में प्राप्त हुई शिकायतों/समस्याओं का निस्तारण होने पर संबंधित शिकायतकर्ताओं द्वारा जिलाधिकारी धन्यवाद ज्ञापित किया। जिलाधिकारी प्राप्त होने वाली कुछ शिकायत पत्र की फोटो खिचकर संबंधित अधिकारी को वाट्सएप्प के माध्यम से भी भेज रहे है ताकि जनमानस को उनकी समस्याओं का निदान हो सकें। साथ संबंधित अधिकारी को समयान्तर्गत शिकायत निस्तारण करने के स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए है। 

जिलाधिकारी ने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें तथा जिन शिकायतों में समय लग रहा है की जानकारी संबंधित शिकायतकर्ताओं को भी दी जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समयबद्धता से निस्तारण सुनिश्चित करें। इस कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्यवाही अमल मे लाई जाएगी। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को समय-समय पर ग्रामीण क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुए समस्याओं को देखें तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों से क्षेत्र की समस्याओं को निस्तारित करवाएं। जिलाधिकारी ने जनसुनवाई में प्राप्त हो रही  भूमि विवाद, अवैध कब्जे, अतिक्रमण की शिकायतों पर राजस्व, एमडीडीए, नगर निगम, वन विभाग के अधिकारियों को संबंधित क्षेत्रों का मौका मुआवना करते हुए वस्तु स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए। साथ ही नगर निगम को कूड़ा निस्तारण से संबंधित शिकायतों पर कार्यवाही करते हुए अवगत कराने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में शिकायतकर्ता वीरेन्द्र सिंह भण्डारी क्लेमेन्टाउन द्वारा अवैध निर्माण, रमेश सिंह नवोदा द्वारा भूमि अतिक्रमण, पीसी शर्मा क्लेमेन्टाउन द्वारा भूमि कब्जाने, भूपेन्द्र कुमार, लक्ष्मी नेहरू कालोनी द्वारा सरकारी सड़क पर अतिक्रमण करते हुए दुकान लगाने, कमलेश बहुगुणा व रमेश आजाद होरावाला द्वारा भू-माफियाओं द्वारा भूमि कब्जाने की शिकायतें की गई। इसके अतिरिक्त सुखबीर सिंह पार्षद चन्द्रबनी द्वारा अल्पसख्ंयक बहुल्य क्षेत्र में सडक व नाली निर्माण की अनुमति आदि आवेदन प्राप्त किए।

जनसुनवाई में मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, सहायक नगर आयुक्त नगर निगम जगदीश लाल, नगर मजिस्ट्रेट कुश्म चैहान, उपजिलाधिकारी सदर नरेश चन्द्र दुर्गापाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ मनोज कुमार उप्रेती, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी विद्याधर कापड़ी सहित जल संस्थान, लोनिवि, ंिसंचाई, विद्युत, पेयजल निगम, समाज कल्याण, एमडीडीए सहित संबंधित समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

-

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.