Halloween party ideas 2015

 धनौल्टी;

POOR WASTE MNAGEMENT IN DHANOLTI


पर्यटन नगरी धनौल्टी में कूड़ा प्रबंधन फिर से एक समस्या बनकर उभर रहा है.पहले चिंतन सोसायटी द्वारा कूड़ा  उठाया जाता था। मगर अब उन्होंने पर्यटन नगरी  धनौल्टी से कूड़ा उठाने की गाड़ी को बंद कर दिया है जिससे  धनोल्टी में जगह जगह  कूड़े डाल रहे अब कूडे का अंबार लगने है और फिर से लोग होटलो  के आसपास कूड़ा फेंक रहे हैं और बंदर उन्हें इधर-उधर कर रहे हैं.

 जिससे पर्यटन नगरी धनौल्टी की छवि खराब हो रही है दूसरे राज्य से आए पर्यटक तथा स्थानीय लोग मुंह फेर कर चल रहे हैं .  व्यापार मंडल अध्यक्ष राजपाल बेलवाल ग्राम प्रधान नीरज बेलवाल ने जिला पंचायत से और स्वजत से  कूड़ा  का निस्तारण का मांग की है. 

जिला पंचायत टिहरी द्वारा प्रत्येक होटल दुकानों से टैक्स लेता है तथा स्वजल  द्वारा कूड़ा निस्तारण के लिए गाड़ी भी दे रखी जो ब्लॉक में है पिछले 4 साल  से है और अभी तक ग्राम सभा के हैंड ओवर नहीं हुई है .ग्राम वासियों ने नाराजगी व्यक्त की है.

 स्थानीय लोगों ने भी स्वजल से  निस्तारण की मांग की है .होटल यूनियन अध्यक्ष यशपाल बेलवाल ईको पार्क सचिव मनोज उनियाल कुलदीप नेगी  ऐलम पंवार महिपाल कठैत सौरभ कठैत सोवन गुसाईं अनिल गुसाई विशन बेलवाल देवेंद्र बेलवाल आदि अगर शीघ्र निस्तारण नहीं किया तो एक जन आंदोलन किया जाएगा.

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.