Halloween party ideas 2015

 

ऋषिकेश  : 

OVERHEAD TANK OVERFLOW


  जहां आमजन बूँद बूँद शुद्ध पेयजल को तरस रहा है ।वही रायवाला प्रतीतनगर में तमाम जगह  पाइप लाइन लीकेज है ।  जिससे सड़कों पर जलभराव हो रहा है वहीं ओवरफ्लो हो रहे दोनों ओवरहैड टैंक से प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पीने का पानी बर्बाद हो रहा है ।

लीकेज पानी गड्ढों में जमा होता है और फिर वापस फटी पाइप लाइन से नलों में पहुंच जाता है। ऐसे में न केवल पानी की बर्बादी हो रही है बल्कि घरों में दूषित  पानी भी पहुंच रहा है। वर्षा व आसपास की नालियों का पानी भी इसमें मिल रहा है। 

ग्रामीणों की ओर से कई बार शिकायत के बावजूद जल संस्थान के अधिकारी इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है। लगातार लीकेज से सड़कों पर गहरे गड्ढे बन गए हैं।जिनमें जलभराब से डेंगू मच्छरों के पनपने का खतरा बना हुआ है। ऐसे में जिम्मेदार अधिकारी न केवल पानी की बर्बादी कर रहे हैं बल्कि जनता की सेहत से भी खुलेआम खिलवाड़ कर रहे हैं। 

रायवाला के ग्राम प्रधान सागर गिरि ने बताया सैकड़ों लीटर  पीने का पानी  बर्बाद हो रहा है । ओवरफ्लो टैंक से प्रतिदिन करीब दो से तीन घंटे लगातार पानी गिरता है। इससे टैंक के आसपास का क्षेत्र दलदल हो गया है। 

नजदीक के घरों को भी खतरा बना है। इस बारे में न केवल जल संस्थान बल्कि जिलाधिकारी से भी शिकायत की गई है। उन्होंने कहा कि पूरी योजना में बड़ी अनियमितता हुई है। इसकी स्वतंत्र एजेंसी से जांच हो जाए तो बड़ी हकीकत सामने आएगी। 

जहां  उपभोक्ताओं के तीन माह के बिल 10 से 12 हजार रुपये तक हुए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क पर बर्बाद हो रहे है, पानी का बिल भी उनके सिर पर मढ़ा जा रहा है। कई बार नल में पानी नहीं आता, लेकिन हवा के प्रेशर से भी मीटर घूम रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.