Halloween party ideas 2015

 

देहरादून स्थित केंप कार्यालय एवं ऋषिकेश स्थित प्रचार कार्यालय बंद

 अनुमोदन के पश्चात,मुख्य कार्याधिकारी ने स्थानांतरण आदेश जारी किये।




देहरादून ;

badri kedar mamndir samiti uttarakhand


श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) में पहली बार बड़े स्तर पर अधिकारियों/ कर्मचारियों के स्थानांतरण किए गए हैं। बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय के अनुमोदन के पश्चात नवनियुक्त मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने स्थानांतरण आदेश निर्गत किए हैं। बीकेटीसी के देहरादून स्थित कैंप कार्यालय और ऋषिकेश स्थित प्रचार कार्यालय को बंद कर वहां तैनात कार्मिको को भी अन्यत्र भेज दिया गया है।


बीकेटीसी में अब तक स्थानांतरण अथवा कार्मिकों के पटल बदलने की प्रक्रिया अपवादस्वरूप ही रही है। लगभग सात सौ कार्मिकों वाली बीकेटीसी में कभी कभार ही इक्का दुक्का स्थानांतरण होते रहे हैं। इस वर्ष जनवरी में अजेंद्र अजय द्वारा अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद से उन्होंने बीकेटीसी में व्यवस्थाओं में आमूल चूल परिवर्तन लाने का प्रयास शुरू किया। 


अजेंद्र ने सबसे पहले सवा सौ से अधिक अस्थाई कार्मिकों की वेतन विसंगति को दूर करते हुए उनकी वेतन वृद्धि की वर्षों पुरानी मांग को पूरा किया। इसके साथ ही वर्षों से पदोन्नति की उम्मीद लगाए अधिकारियों व कर्मचारियों मंशा को पूरा किया।


अधिकारियों व कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के बाद बीकेटीसी अध्यक्ष ने उनके स्थानांतरण व पटल परिवर्तन की योजना बनाई। इसके लिए बीकेटीसी के उपाध्यक्ष किशोर सिंह पंवार की अध्यक्षता में एक उप समिति का गठन किया। उप समिति ने  अधिकारियों व कर्मचारियों के स्थानांतरण व पटल परिवर्तन के लिए नीति तैयार की और वर्षों से एक स्थान पर जमे कार्मिकों के स्थानांतरण व पटल परिवर्तन की संस्तुति की। 


उप समिति की संस्तुति पर बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने सत्तर अधिकारियों व कर्मचारियों के स्थानांतरण व पटल परिवर्तन के निर्देश दिए। अध्यक्ष के निर्देशों के क्रम में बीकेटीसी के मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने शुक्रवार को आदेश जारी कर दिए हैं। 


यहां उल्लेखनीय है कि विगत अगस्त माह में बोर्ड की बैठक में मितव्यता को देखते हुए बीकेटीसी के देहरादून स्थित कैंप कार्यालय और ऋषिकेश स्थित प्रचार कार्यालय को समाप्त कर जोशीमठ शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया था। शुक्रवार को जारी स्थानान्तरण सूची में देहरादून व ऋषिकेश स्थित कार्यालयों में जमे अधिकारियों व कर्मचारियों को भी अन्यत्र भेज दिया गया है।



एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.