Halloween party ideas 2015

 बीते 137 दिनों से एम्स ऋषिकेश में भर्ती रुड़की की एसडीएम संगीता कनौजिया का निधन हो गया है।

जीवन मृत्यु से संघर्ष करती एक महिला प्रशासनिक अधिकारी की हिमत ने जवाब दे दिया। माफियाओं की भेंट चढ़ी प्रशासनिक अधिकारी की इस प्रकार मृत्यु होना युवाओं में निराशा का भाव जागृत करता है।

क्रिटिकल केअर यूनिट में आज सुबह  रूडकी की उपजिलाधिकारी ने अंतिम सांस ली।

SDM roorkee died at AIIMS Rishikesh


 सत्यवाणी रिपोर्ट्स-

 हरिद्वार:(26अप्रैल,2022)

एक भीषण सड़क हादसे में उपजिलाधिकारी लक्सर संगीता कन्नौजिया गंभीर रूप से घायल हो गई हैं ,  जबकि उनके  चालक की मौके पर ही मौत हो गई है। 

सूत्रों के अनुसार मंगलवार को एसडीएम लक्सर संगीता कनौजिया अपने चालक गोविंद राम के साथ हरिद्वार से बाईपास मार्ग होते हुए लक्सर आ रही थीं। 

तभी लक्सर रुड़की मार्ग पर स्थित सोलानी पुल पर सामने से आ रहे ट्रक ने उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि गाड़ी परखच्चे के उड़ गए तथा चालक गोविंद राम निवासी झबीरन की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे में एसडीएम गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। जिन्‍हें इलाज के लिए रुड़की के विनय विशाल नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। सूचना पर लक्सर कोतवाली व मंगलौर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई है। ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाक्टर योगेंद्र सिंह रावत समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। 

फिलहाल ग्रीन कारिडोर बनाकर एसडीएम संगीता कनौजिया को देहरादून के किसी अस्पताल में ले जाने की तैयारी है। क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारी के साथ इस प्रकार की यह दूसरी घटना है। 


    ( 27 अप्रैल,2022)एम्स ऋषिकेश में भर्ती लक्सर (हरिद्वार) की उपजिलाधिकारी  संगीता कन्नौजिया की हालत गंभीर बनी हुई है। उनका सेचुरेशन लेवल कम होने और सांस लेने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए उन्हें लाईफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया है। 


सड़क दुर्घटना के दौरान गंभीररूप से घायल लक्सर हरिद्वार की एसडीएम संगीता कन्नौजिया की हालत चिंताजनक बनी हुई है। दुर्घटना के बाद उपचार के लिए उन्हें बीते रोज मंगलवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। उनके स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि इलाज प्रक्रिया के दौरान बीते रोज एम्स के ट्रॉमा चिकित्सकों ने उनकी विभिन्न जांचें और एमआरआई की थी.


 चिकित्सकों के अनुसार एमआरआई रिपोर्ट में उनकी गर्दन सहित छाती और सिर में गंभीर चोटें पाई गई हैं। साथ ही उनके एक हाथ की हड्डी भी टूटी पाई गई है।

 उन्होंने बताया कि उनका ब्लड प्रैशर काफी कम हो गया है और उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। ब्लड प्रैशर और सेचुरेशन लेवल को नियन्त्रित करने के लिए चिकित्सकों ने उन्हें लाईफ सपोर्ट सिस्टम में वेन्टिलेटर पर रखा है। 

उल्लेखनीय है कि बीते रोज जब संगीता कन्नौजिया को एम्स में भर्ती कराया गया तो प्रारम्भिक जांचों में उनमें सवाईकल स्पाईन इंज्यूरी पाई गई थी।

 

Post a Comment

Powered by Blogger.