Halloween party ideas 2015

  धनौल्टी:

देवेंद्र बेलवाल


पर्यावरण संरक्षण, संवर्द्धन, वृहद पौधारोपण व मेरा पेड़-मेरा दोस्त तथा जन्मदिन पर पौधारोपण व जन जन को जागरूक करने के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए दिल्ली की हिमाद्री फिल्म्स कम्पनी ने वृक्षमित्र के नाम से मशहूर पर्यावरणविद् डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी को आईआरडीटी आडोटोरियम देहरादून में गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी ने देवभूमि लोक सम्मान 2022 से सम्मानित किया। 


डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी पेशे से शिक्षक हैं और वर्तमान में टिहरी गढ़वाल के राजकीय इण्टर कालेज मरोडा सकलाना में प्रवक्ता भूगोल के पद पर कार्यरत हैं। पर्यावरण की हिफाजत किस कदर उनके जहन में समाया हुआ है उसकी पहचान डॉ सोनी के पहनावे से लगाया जा सकता हैं। 

पर्यावरण संरक्षण के प्रति जन जन को जागरूक करने के लिए वे सिर की टोपी से पॉव के जूते तक पूरे हरे हुए हैं।

 ताकि आनेवाली पीढ़ी के सामने ग्लोबल वार्मिंग की समस्या ना रहे। हिमाद्री फिल्म्स के प्रड्यूसर प्रकाश मिश्रा ने कहा उत्तराखंड ने ऎसी शख्सियत को जन्म दिया है जिन्होंने देश के लिए कार्य किया है।

 मेरा एक प्रयास हैं अपने प्रदेश के ऐसे लोगों को सम्मानित करू जो समाज के लिए कार्य कर रहे हैं उसी पक्ति में हमारे वृक्षमित्र भी हैं। गढरत्न नरेन्द्र सिंह नेगी ने वृक्षमित्र डॉ सोनी द्वारा समाज में किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा की, वृक्षमित्र डॉ सोनी ने अतिथियों को तुलसी, नीबू व संतरे के पौधे उपहार में भेंट किए। कार्यक्रम में नीलम मिश्रा, केडी मिश्रा, लोकगायक दर्शन फर्स्वाण, मीना राणा, अनुराधा निराला, कल्पना चौहान, अनिशा रांगड़, संजू सिलोड़ी, पद्मश्री बसंती बिष्ट व प्रीतम भरतवाण, भारती, विजय जड़धारी, जुनाआखाड़ा श्री श्री 1008 उपस्थित थे।


एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.