Halloween party ideas 2015

 

डोईवाला :



क्षेत्र के अंतर्गत नांगल ज्वालापुर गांव में 04 अगस्त ,2022 को मृतक राहुल पुत्र हुकुम सिंह का शव बरामद हुआ था शव के पास ही एक देसी पिस्टल वह कुछ ब्लेंक कोर्टेज़ व जिंदा  कोर्टेज़ भी बरामद हुए थे .

विवेचना के दौरान यह ज्ञात हुआ कि यह मृतक के खुद के है तथा मृत्यु से कुछ दिन पूर्व से खरीदे थे .

इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए अवैध तरीके से अस्त्र को बेचने वाले अभियुक्त की शिनाख्त हेतु एसओजी की एवम डोईवाला पुलिस की संयुक्त टीम ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के  निर्देश पर कार्यवाही की।

जिसमें मैन्युअल एवम   इलेक्ट्रोनिक सर्विलांस की सहायता से अस्त्र बेचनेवाले अभियुक्त आलोक शौरी पुत्र जगमोहन शौरी ,निवासी को धरमपुर देहरादून से गिरफ्तार किया गया।


गिरफ्तार अभियुक्त आलोक सॉरी द्वारा बताया गया कि मैं पूर्व में नशे का आदी था ।

2005 में न्यू गोल्डन फ्यूचर सोसाइटी रिहैब सेंटर गुजराड़ा में रहा है। उसके बाद नशे की गिरफ्त से बाहर आकर उसने कला फाउंडेशन आर्य नगर से काउंसलर का कोर्स किया और 2012 से रिहैब सेंटर में काउंसलिंग का कार्य किया ।

उसने बताया कि मृतक राहुल भी नशे का आदी था। वर्ष 2016 में रिस्पना पुल स्थित न्यू लाइफ लाइन केयर रिहैब सेंटर में काउंसलर का काम करने के दौरान अभियुक्त की पहचान वहां रह रहे मृतक राहुल से हुई उसके बाद दोनों का आपस में संपर्क बना रहा नशा मुक्ति केंद्र में रहने के दौरान अभियुक्त शौरी का संपर्क शामली के रहने वाले आकाश नाम के युवक से हुआ जिससे उसकी दोस्ती हो गई ।

आकाश द्वारा अभियुक्त को बताया गया कि वह तमंचे का काम भी करता है शामली से तमंचे देहरादून में ऊंचे दामों पर बेचे जा सकते हैं और वे दोनों अच्छा पैसा कमा सकते हैं 


o।इस प्रकार से आकाश के साथ मिलकर अभियुक्त आलोक शामली से तमंचे पिस्टल लाकर देहरादून क्षेत्र में ऊंचे दाम में बेच कर अवैध संपत्ति अर्जित करने लगा जुलाई के महीने में मृतक राहुल ने मृतक राहुल ने आलोक आलोक से बात करते हुए उसके पास पिस्टल देखा उस दिन पश्चात मृतक राहुल ने अभियुक्त आलोक से ₹90000 में एक देशी पिस्टल और पांच जिंदा कॉटेज यही रह पिस्टल था जो 4 अगस्त को मृतक के शव के पास मिला।

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह कुछ दिन पूर्व वह ह्रर्रा वाला क्षेत्र में प्रयास संस्था में  काउंसलर का काम कर रहा था तथा आजकल देहरादून में फाइनेंस का काम कर रहा है ।

इसी की आड़ में पिछले 1 साल से अवैध हथियारों का व्यवसाय भी कर रहा है अवैध पिस्टल एवं तमंचे बाहरी प्रदेशों से कम कीमत में लाकर यहां काफी ऊची कीमत में लोगों को बेचकर अवैध संपत्ति अर्जित करता है ।


अभियुक्त की निशानदेही पर उसके कब्जे से भारी मात्रा में आग्नेय अस्त्र बरामद हुए हैं जिसमें वह पिस्टल भी शामिल है जो मृतक राहुल पहले खरीद कर ले गया था और वापस कर दिया था।

बरामद हुए वस्त्रों में एक तमंचा 12 बोर्ड एक तमंचा 315 बोर 1 बैरल तमंचे की तीन पिस्टल 32 बोर पांच जिंदा कोर्टेज और 07 ब्लेंक कोर्टेज़ प्राप्त किये गए है।

देहात एसपी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि डोईवाला कोतवाल अनिल कुमार शर्मा के पर्यवेक्षण और पुलिस टीम प्रभारी निरीक्षक डोईवाला मनोज मैनवाल, प्रभारी एसओजी देहरादून  के,आर पांडेय ,  का उप नि जितेंद्र चौहान डोईवाला, प्रभारी एसओजी देहात मुकेश डिमरी, कॉन्स्टेबल शशिकांत, सुनीत,बललित अमित, नवनीत, , देवेंद्र, सोनी, मनोज  को बधाई दी है।



एसपी देहात के अनुसार मृतक राहुल की मृत्यु से सम्बंधित पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार एवम अन्य साक्ष्यों के आधार पर विवेचन जारी है। शीघ्र ही केस का खुलासा भी किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.