Halloween party ideas 2015

 धनौल्टी :

देवेंद्र बेलवाल




 पर्यटन नगरी धनौल्टी में देश-दुनिया से आने वाले पर्यटकों के लिए हाईटेक रेस्टोरेंट तैयार किया जाना है बताया जा रहा है इस रेस्टोरेंट में पर्यटकों को पहाड़ी व्यंजनों का भरपूर स्वाद मिलेगा। लेकिन यह हाईटेक रेस्टोरेंट् पूरी तरह से तैयार होने के बाद भी ग्राम सभा के हैंडओवर न होने पर रोष जताया।


प्रखंड जौनपुर के अंतर्गत पर्यटन नगरी धनौल्टी विश्व के मानचित्र में अंकित है, जहां देश दुनिया से पर्यटन सीजन में सबसे ज्यादा पर्यटक देवदार के पेड़ों की छाँव की मंद मंद हवा के बीच घूमना फिरना पसंद करते हैं व भारी संख्या में यहां पहुंचते हैं। 

वहीँ पर्यटकों को लुभाने के लिए शासन प्रशासन की ओर से कार्य दाई संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा लगभग 28 लाख की लागत से एक किचन रेस्टोरेंट तैयार किया गया है।

जिसमें कार्य पूर्ण न होने पर ग्राम पंचायत को हैडओवर का मामला अधर में लटका हुआ है।

यह हाईटेक किचन रेस्टोरेंट्स ग्राम सभा के हैंगओवर होने के बाद ही ग्राम प्रधान द्वारा संचालित किया जाना है। जिसमें विभिन्न प्रकार के पहाड़ी व्यंजन का स्वाद पर्यटकों को मिलेगा। साथ ही स्थानीय युवाओं को स्वरोजगार के साथ-साथ पर्यटन को अधिक बढ़ाव मिलेगा।

ठेकेदार पूर्ण सिंह का कहना है कि हाईटेक किचन रेस्टोरेंट का कार्य विभाग के दिशा अनुसार तैयार किया गया है ,जिसमें भुगतान न होने पर मामला अधर में लटकने शीघ्र ही भुकतान की मांग की है।

ग्राम प्रधान नीरज बेलवाल ईको पार्क समिति सचिव मनोज उनियाल व्यापार मंडल अध्यक्ष रघुवीर रमोला का कहना है कि शीघ्र ही तैयार हाईटेक रेस्टोरेंट किचन ग्राम सभा के हैंडोवर किए जानि की बात कन्ही ‘ जिससे सीजन शुरू होने के बाद भी  व्यवस्थित नहीं किया गया है। जिससे आने वाले प्रेरकों को पहाड़ के हर प्रकार के व्यंजनों का लाभ नहीं उठा सकें है।

 जिसमें पूर्व क्षेत्र पंचायत तपेंद्र बेलवाल देवेंद्र बेलवाल यशपाल बेलवाल सोवन गुसाईं अनिल गुसाई बिशन सिंह बेलवाल विरेन्द्र उनियाल पदम सिंह कठैत ऐलाम पवार कुलदीप नेगी  आदि ग्रामीणों ने भारी रोष व्यक्त किया तथा विभाग के प्रति  जन आंदोलन का निर्णय लिया है।

 अगर विभाग शीघ्र इसको हैंड ओवर नहीं करता है तो इसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी।

Post a Comment

Powered by Blogger.