Halloween party ideas 2015

 देहरादून;



KV IIP on international yoga day


केंद्रीय विद्यालय आईआईपी देहरादून, में 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर  पर विद्यालय के समस्त शिक्षकों , छात्रों एवं कर्मचारियों ने प्राचार्य के नेतृत्व में उत्साह एवं उमंग के साथ योग प्रोटोकॉल के अनुसार विविध यौगिक क्रियाओं , आसन एवं प्राणायाम का अभ्यास किया एवं अपने जीवन में उतारने का संकल्प लिया।

 इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मिक्की खुल्बे ने सभी छात्रों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुभकामनाएं व्यक्त किया एवं छात्रों को योग के विभिन्न आसनों को अपने नित्य दैनिक क्रियाकलाप में शामिल करने के लिए प्रेरित किया।

 उक्त अवसर पर प्राचार्या ने बताया कि योग हमारे जीवन में असीम ऊर्जा का संचालन करता है एवं हमारे तन मन को स्वस्थ एवं सुदृढ़ बनाता है।8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के तहत विद्यालय में विगत 15 जून से 21 जून तक प्रतिदिन योग संबंधी विविध गतिविधियों  जिसमें योग के विभिन्न आसनों एवं महत्व पर परिचर्चा करते हुए वेबिनार, योग प्रश्नोत्तरी, पेंटिंग प्रतियोगिता एवं मंत्रों पर आधारित सूर्य नमस्कार को संपन्न कराया गया।

 आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग संबंधी विभिन्न क्रियाकलापों को विद्यालय के योग शिक्षक श्री अमित बिष्ट एवं कार्यक्रम का संचालन राजेश कुमार पीजीटी हिंदी ने किया।

 अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में विद्यालय के शिक्षकों एवं छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं इस कार्यक्रम को सफल बनाया।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.