Halloween party ideas 2015


 अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओें को बरग़ला रही है कांग्रेस: चौहान

देहरादून :



 भाजपा ने अग्निपथ योजना के विरोध में कॉंग्रेस के सत्याग्रह को सत्य से मुंह फेरने और युवाओं को बरगलाने वाला बताया है । पार्टी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कॉंग्रेस के झूठे आरोपों का जबाब स्वयं उन 56 हज़ार से अधिक युवाओं ने दे दिया है जिन्होने मात्र 3 दिन में ही वायुसेना के अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन किया है ।



 चौहान ने कॉंग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कॉंग्रेस लंबे समय से सभी मुद्दों पर झूठ फैलाकर जनता को भरमाने की राजनीति करती आ रही है । कॉंग्रेस का अग्निवीर योजना के विरोध में आज किया गया सत्याग्रह भी इसी रणनीति का हिस्सा है । उन्होने कहा कि कॉंग्रेस और विपक्ष हाल ही में जारी वायुसेना अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के उत्साह बढ़ाने वाले आंकड़ों को जानबूझ कर देखना नहीं चाहती अन्यथा उन्हे इस योजना के विरोध का जबाब मिल जाता । उन्होने कहा कि मात्र तीन दिन में 3000 वायुसैनिक अग्निवीर बनने के लिए रिकॉर्ड 56,960 युवाओं ने आवेदन किया है, जबकि अभी 5 जुलाई तक आवेदन करने की तारीख है लिहाजा अभी यह आंकड़ा लाखों में पहुँचने वाला है । 

    उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि अग्निवीर भर्ती को लेकर युवाओं के जबरदस्त उत्साह के वावजूद इस योजना को सेना व सैनिकों को कमजोर करने वाला बताने वाली  कॉंग्रेस ने तीन दशक तक सैन्य आधुनिकीकरण को रोक कर देश की ताकत को कमजोर करने का काम किया और आधुनिक हथियार व बुलेटप्रूफ जैकेट की ख़रीदारी को गैरजरूरी बताते हुए सैनिकों की जान को खतरे में डालकर राफेल जैसे उच्च तकनीक के फाइटर जेट को दस वर्ष तक अपना कमीशन तय नहीं होने दिया। जिससे उसकी खरीददारी नहीं हो पायी। कॉंग्रेस के सर्वोच्च नेता राहुल गांधी की सोच है कि युद्ध हथियारों से नहीं जीता जाता है, मतलब उनके लिए हथियारों की कमी के चलते लड़ाई में जान गँवाने वाले वीर जवानों की कोई कीमत नहीं है । उन्होने व्यंग करते हुए कहा कि जिनके रक्षा मंत्री संसद में देश की सीमाओं की सामरिक ताकत बढ़ाने वाले कार्यों को नहीं करवाने का तर्क देते आए हों उस कॉंग्रेस से देश की सैन्य ताकत और सैनिकों की क्षमता बढ़ाने वाली अग्निवीर योजना को समझने की उम्मीद करना बेमानी है । उन्होने विश्वास जताया कि युवा इस योजना को बखूबी समझ चुका है जिसका परिणाम वायु सेना भर्ती के लिए आए आवेदनों में नज़र आ रहा है और आने वाली थल सेना व अन्य अग्निबीर भर्तियों में यह उत्साह और अधिक अधिक दिखाई देगा ।

 


Post a Comment

Powered by Blogger.