Halloween party ideas 2015

   ऋषिकेश : 





प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने घर का सपना देखते देखते कई लोगों की आंखें पथरा गई है।मामला ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र की छिद्दरवाला से लगे चकजोगीवाला माफी का है, जहां  बोक्सा जनजाति एवं अन्य  दस गरीब परिवारों को योजना के तहत आवास एक वर्ष पूर्व स्वीकृत हुये  थे। लेकिन धनराशि केवल एक परिवार को ही जारी हो पाई है।

     प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने घर का सपना कुछ लोगों के लिए एक कड़वा अनुभव साबित हो रहा है। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के छिद्दरवाला से लगे चकजोगी वाला माफी में करीब दस लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन  स्वीकृत हुये थे, लेकिन इसे सिस्टम की विडंबना कहें या कुछ और, पात्र लाभार्थियों में से केवल एक परिवार को धनराशि जारी की जा सकी है। जबकि बाकी 9 लाभार्थी करीब साल भर से अपने घर का सपना पूरा करने के लिए दर-दर भटकने के लिए मजबूर है। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने के लिए  लाभार्थी कभी ब्लॉक कार्यालय डोईवाला के चक्कर लगा रहे हैं तो कभी जिला प्रशासन के यहां दस्तक दे रहे हैं। लेकिन इनकी कोई सुध लेने वाला नहीं। 

विडंबना देखिए कि कुदरत की मार भी इन्हीं के ऊपर पढ़ रही है। गत दिनों क्षेत्र में आए अंधड़ और तूफान से इनकी झोपड़ियां भी तहस-नहस हो गई। अब इनके पास सर छुपाने की भी जगह नहीं बची है। लाभार्थियों का कहना है कि अंधड़ और तूफान से उनकी झोपड़ियां ध्वस्त हो गई है जिसका सर्वे लेखपाल द्वारा किया गया है। 

उन्होंने प्रशासन से मदद की  गुहार लगायी ।ग्राम प्रधान शोबन सिंह  कैन्तुरा ने कहा अधिकारियों की लापरवाही  के कारण पात्र परिवारों को आवास योजना की धनराशि अभी तक स्वीकृति नहीं हो पायी|

Post a Comment

Powered by Blogger.