Halloween party ideas 2015


ऋषिकेश :




 छिददरवाला क्षेत्र मे घर-घर गेहूं बेचने आ रहे कुछ लोग घटतौली कर खरीददारों को ठग  रहे हैं। छिद्दरवाला में ऐसा करने वाले तीन लोग को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इन्होंने गांव के करीब आधा दर्जन परिवारों को गेंहू तौलने में गड़बड़ी कर ठगा था। 

दरअसल बीते शनिवार को छिद्दरवाला निवासी कुलबीर बिष्ट, बलदेव, मोहन, श्यामा, शांति आदि ने लोडर वाहन से गांव में गेहूं बेचने तीन व्यक्तियों से दो-दो कुंतल गेहूं खरीदा।

 इसके बाद जब चक्की में जाकर दुबारा से यह गेहूं तौला तो वह 50 से 60 किलो कम निकला। तब इन लोग को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद कुलबीर बिष्ट ने गांव में लगे सीसीटीवी के जरिए गेहूं बेचने आए वाहन की छानबीन की, जिसमें यूपी नंबर के लोडर वाहन और सम्बन्धित लोग की पहचान हुई। रविवार को गेहूं बेचने वाले यह लोग छिददरवाला के दूसरी तरफ नवाबवाला क्षेत्र में पहुंच गए।

 इनके कारनामों को लेकर ग्रामीण पहले से ही सजग थे, जिसके बाद ग्रामीणों ने इनको पकड़ लिया। पहले तो वह ग्रामीणों से उलझने लगे, लेकिन जैसे ही ग्राम प्रधान से इसकी सूचना पुलिस को दी, तो वह अपनी गलती मानने लगे। ग्राम प्रधान कमलजीत कौर ने बताया कि घटतौली करने वालों ने गलती स्वीकार करते हुए माफी मांग ली और ग्रामीणों के शेष पैसे लौटा दिए।

 जिसके बाद कोई कानूनी कार्यवाही नहीं की गई। लेकिन ग्रामीणों को चाहिए कि पड़ोसी राज्य से ट्रैक्टर ट्राली, लोडर विक्रम आदि से गेहूं बेचने के लिए आ रहे इन लोग से गेहूं खरीदते वक्त बहुत सावधानी रखने की जरूरत है। कई लोग घटतौली करने में माहिर होते हैं। वहीं स्थानीय ग्रामीणो ने  गांव मे बाहर से  समान बेचने  वाले लोगों का सत्यापन करने की माँग की है ।

Post a Comment

Powered by Blogger.