Halloween party ideas 2015

        

 टिहरी गढवाल :

Radhika of Uttarakhand class 10 student brand student of pravasoutsav



 जिला  टिहरी गढ़वाल के अटल उत्कृष्ट गवर्नमेंट इंटर कॉलेज जाखणीधार की दसवीं की छात्रा राधिका इस वर्ष के प्रवेशोत्सव की ब्रांड स्टूडेंट बन गई है। राज्य के सैकड़ों विद्यालयों में 20 अप्रैल को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के बैनर और पोस्टर्स में राधिका नजर आ रही है। 

     उत्तराखंड में 20 अप्रैल को विद्यालयी शिक्षा विभाग के निर्देशों पर सभी विद्यालयों में प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा है। सरकारी विद्यालयों में छात्र नामांकन दर बढ़ाने के लिए 1 अप्रैल से 19 अप्रैल तक विशेष नामांकन अभियान चलाया गया, जिसके उत्साहजनक परिणाम देखने को मिले हैं। विभाग के निर्देशों पर 20 अप्रैल को विद्यालयों में नव-प्रवेशी बच्चों के लिए स्कूलों में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। इस कार्यक्रम में टिहरी जिले के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार के प्रवक्ता सुशील डोभाल द्वारा आईसीटी के साधनों का उपयोग करते हुए राज्य के समस्त प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के लिए ऑनलाइन बैनर और पोस्टर तैयार किए हैं। उनके द्वारा उपलव्ध करवाये गए वेबलिंक पर क्लिक कर राज्य के सभी जिलों की सैकड़ों विद्यालयों ने प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के बैनर और पोस्टर तैयार करने के लिए अपना पंजीकरण किया और पंजीकरण करते ही ईमेल के द्वारा इन विद्यालयों को प्रवेशोत्सव 22-23 के लिए आकर्षक बैनर और पोस्टर उपलव्ध हो रहे हैं।  इन निःशुल्क पोस्टर और बैनर में प्रवक्ता सुशील डोभाल ने अपने विद्यालय की एक प्रतिभाशाली छात्रा राधिका को ब्रांड स्टूडेंट के रूप में पहचान दिलवाने का प्रयास किया है। 

     राज्यभर में करीब 12 सौ से अधिक विद्यालयों ने निर्धारित लिंक पर पंजीकरण कर प्रवेशोत्सव के लिए अपने विद्यालयों के लिए यह बैनर और पोस्टर डाउनलोड किए हैं। इन पोस्टर और बैनर में राधिका 'मेरा विद्यालय मेरा गौरव' और 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' संदेशों के साथ चेहरे पर मुस्कुराहट लिए नजर आ रही है। राज्य में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने प्रवेशोत्सव  के बैनर और पोस्टर को डाउनलोड कर जहां सोशल मीडिया में साझा किया है वही इसे प्रिंट कर अपने विद्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर लगाया गया है। राज्य के विद्यालयों में अपने फोटो वाले बैनर और पोस्टर को सोशल मीडिया में छाए देखने पर राधिका बहुत उत्साहित है। विद्यालय के शिक्षक पंकज डंगवाल ने कहा कि राधिका विद्यालय की एक प्रतिभाशाली छात्रा है और विद्यालय में हमेशा शत-प्रतिशत उपस्थिति देने का प्रयास करती रही है। इसके साथ ही वह विद्यालय की तमाम गतिविधियों में उत्साह के साथ प्रतिभाग करती है और गत वर्ष इंस्पायर अवार्ड स्कीम के अंतर्गत भी उसका बाल वैज्ञानिक छात्रा के रूप में जनपद स्तर पर चयन हुआ था। प्रधानाचार्य एलपी डोभाल एवं विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षक और राजकीय शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश प्रसाद डंगवाल ने कहा है कि प्रवेशोत्सव के अवसर पर नवप्रवेशी छात्रों के साथ ही राधिका को भी विद्यालय स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

      प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के लिए राज्य के समस्त विद्यालयों को आईसीटी के  साधनों का उपयोग कर निःशुल्क बैनर और पोस्टर उपलब्ध कराए जाने पर निदेशक माध्यमिक शिक्षा आरके कुंवर, निदेशक अकादमिक शोध एवं प्रशिक्षण सीमा जौनसारी, मंडलीय अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर सिंह बिष्ट, मुख्य शिक्षा अधिकारी हरिद्वार एसपी सेमवाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी टिहरी ललित मोहन चमोला, मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी आनंद भारद्वाज, खंड शिक्षा अधिकारी जाखणीधार धनवीर सिंह सहित विभाग के अनेक अधिकारियों ने प्रवक्ता सुशील डोभाल के प्रयासों की सराहना की है।


           प्रवक्ता सुशील डोभाल

Post a Comment

Powered by Blogger.