Halloween party ideas 2015


ऋषिकेश  :



 रूस यूक्रेन युद्ध का असर अब उनके पड़ोसी देशों पर भी पड़ने लगा है, यही वजह है कि क्रीमिया से भी भारतीय छात्र  पलायन करने लगे हैं। क्रीमिया में मेडिकल (एमबीबीएस) चतुर्थ सेमेस्टर की पढ़ाई कर रही जोगीवाला माफी  निवासी आयुषी काला यूनिवर्सिटी छोड़कर मास्को पलायन कर गयी है।


आयुषी के पिता देवेश्वर काला ने सत्यवाणी न्यूज पोर्टल के संवाददाता उत्तम सिंह को बताया कि जिस यूनिवर्सिटी में है उनकी बेटी पढ़ती है, वहां से सभी विदेशी छात्रों को अपने देश लौटने के लिए कहा गया है। क्योंकि क्रीमिया में रहने वाले यूक्रेन समर्थक लोग भारतीय छात्रों पर हमला कर रहे हैं और युद्ध में अपने देश को समर्थन देने का दबाव डाल रहे हैं। 

वह डरा धमका रहे हैं कि इंडिया युद्ध में यूक्रेन का साथ दे, वरना उनके छात्रों को बंधक बनाया जाएगा। इस तनाव के बीच यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने हास्टल खाली करा दिए हैं। जिसके बाद उनकी बेटी अपने चार अन्य साथियों सहित ट्रेन से मास्को के लिए रवाना हो गई है, अब उनको आगे यह नहीं पता कि वह भारत कैसे पहुंचेगी। उनके पास पर्याप्त पैसा भी नहीं है। रूस में एटीएम  भी काम नहीं कर रहे हैं। वहां रहने वाले छात्रों ने आपस में मिलकर किराये के लिए पैसे का इंतजाम किया है। उन्होंने  भारत सरकार से रूस में फंसे छात्रों की सुरक्षित वापसी की मांग की है।

Post a Comment

Powered by Blogger.