Halloween party ideas 2015

 धनौल्टी:

देवेंद्र बेलवाल


पर्यटन नगरी धनोल्टी में पार्किंग का कार्य धीमी गति के चलने से कार पार्किंग अधर में लटकी हुई है । जबकि जिलाधिकारी द्वारा स्थलीय निरक्षण कर एक माह में कार्य पूर्ण करने के आदेशो को कार्यदाई संस्था व ठेकेदार द्वारा  ठेंगा साबित हुआ है।

 सुप्रसिद्ध पर्यटन नगरी धनोल्टी में विगत 2 साल पूर्व 4 करोड 50 लाख की लागत से दो पार्किंग का निर्माण कार्य शुरु हुआ था । लेकिन कार्यदाई संस्था लोनिवि विभाग व ठेकेदार की घोर लापरवाही के चलते पार्किंग का कार्य धीमी गति व अधर में लटके से मुख्य बाजार में बजरी , रोडी आदि मटेरियल से आम जनमानस व पर्यटकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । 

Dhanaulti car  parking


जबकि इस पर्यटन नगरी में प्रतिदिन सैकड़ों पर्यटक और सैलानी से सैर सपाट को आते हैं लेकिन कार पार्किंग की व्यवस्था ना होने से जाम की स्थिति व भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है ।

मुख्य बात है कि  नवंबर माह में जिलाधिकारी युवा आशीष श्रीवास्तव ने मौके का निरीक्षण कर मुख्य बाजार की  एक पांकिग कार्य 1  माह के भीतर  पूर्ण कर के निर्देश दिए थे ।लेकिन 4 माह बीत जाने के बाद भी जिलाधिकारी के आदेशों की अनदेखी की गई है । जिससे स्थानीय जन प्रतिनिधि व व्यापारियों में ठेकेदार के प्रति भारी रोष है ।

स्थानीय प्रधान नीरज बेलवाल ,व्यापार मंडल के अध्यक्ष रघुवीर बेलवाल, होटल एसोसियन के अध्यक्ष यशपाल बेलवाल ,पदम सिंह कैठत प्रधान आदि का कहना है कि 2 साल से निर्माणधीन पार्किंग का कार्य पूरा न 

होना विभाग व ठेकेदार की घोर लापरवाही है । जब कि  देश-विदेश से आने वाले यात्रियों को पार्किंग के अभाव से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।  साथ ही जिलाधिकारी के आदेशों की अवहेलना विभाग व ठेकेदार की मनमानी व दादागिरी सामने आ रही है । जिस पर पुनः जिलाधिकारी से उचित कार्यवाही करने की मांग की है ।


अधिशासी अभियंता लोनिवि रजनीश कुमार  थत्यूड का कहना है कि बर्फबारी के चलते कार्य बाधित हो गया , जिस पर मार्च के दुसरे सप्ताह में पहली पाकिंग का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा ,साथ ही दूसरी कार पार्किंग का भी कार्य प्रगति की  ओर है |



Post a Comment

Powered by Blogger.