Halloween party ideas 2015


यूक्रेन में फंसे उत्तराखण्ड के नागरिकों की सुरक्षा के लिए उत्तराखण्ड शासन की पहल, प्रमुख सचिव गृह आर के सुधांशु ने जारी किए अहम निर्देश-


वर्तमान में यूक्रेन में राजनीतिक एवं सामरिक परिस्थितियां अत्यंत संवेदनशील है। उत्तराखण्ड से विभिन्न कार्यों यथा:- शिक्षा एवं व्यवसाय हेतु राज्य के अनेक नागरिक यूक्रेन में निवासरत है, जिनकी सुरक्षा के लिये हम प्रतिबद्ध हैं। 



उत्तराखंड शासन द्वारा समस्त जनपदों के जिला मजिस्ट्रेट व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने जनपदों के यूक्रेन में फंसे नागरिकों का  विवरण यथा:- उनका नाम, उत्तराखंड राज्य एवं यूक्रेन में पता, मोबाइल नम्बर, ई मेल, पासपोर्ट नम्बर इत्यादि प्राप्त कर तत्काल प्रेषित करें, ताकि उनकी सुरक्षा के सम्बंध में विदेश मंत्रालय, भारत सरकार के माध्यम से अग्रेत्तर आवश्यक कार्यवाही की जा सके।

आप  सभी नागरिकों से अनुरोध है कि यदि यूक्रेन में आपका कोई परिजन अथवा संबंधी/परिचित है तो आप उनके सम्बन्ध में अपेक्षित सूचना 112 पर भी दे सकते हैं।

इसके अतिरिक्त सीएम पुष्कर धामी ने भी उत्तराखंड के यूक्रेन में फंसे छात्रों के लिये पीएम से गुहार लगाई है। उन्होंने परिजनों को भरोसा दिलाया है कि हरसंभव मदद की जाएगी।

Post a Comment

Powered by Blogger.