Halloween party ideas 2015

     
    
देहरादून:

 

SEC Dehradun meeting with bank officers for candidates

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण एवं निर्विघ्न सम्पन्न कराने हेतु प्रत्याशियों के पृथक से बैंक खाता खोले जाने एवं सूचनाओं के आदान-प्रदान के संबंध में बैंकों के प्रबंधकों के साथ ऋषिपर्णा सभागार में बैठक आयोजित की गई।


बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने बैंक प्रबन्धकों को निर्वाचन में प्रतिभाग करने वाले प्रत्याशियों को नामांकन से  पूर्व पृथक से चालू बैंक खाता खोला जाना आवश्यक है, जिससे सभी निर्वाचन सम्बन्धी खर्चें एवं अनुदान प्राप्त किया जाएगा।  

उन्होने कहा कि निर्वाचन में प्रतिभाग करने वाला प्रत्याशी किसी एक व्यक्ति/फर्म को निर्वाचन अवधि के दौरान एकबार 10 हजार तक की धनराशि ही नकद भुगतान कर सकता है, किसी व्यक्ति एवं फर्म को 10 हजार नकद भुगतान किये जाने की समय-सीमा पूर्ण होने के उपरान्त सम्बन्धित पार्टी से अन्य लेनदेन चैक एवं ड्रफ्ट के माध्यम से किए जाएंगे। बैंक खातों से रू0 10 हजार की धनराशि तक नकद जमा एवं निकासी की जा सकती है। 10 हजार से अधिक की धनराशि का लेनदेन चैक अथवा डिमाण्ड ड्राफ्ट के माध्यम से ही करेंगे। इसी प्रकार राजनैतिक पार्टीयों के 1 लाख से अधिक की धनराशि जमा करने एवं निकासी की सूचना नोडल अधिकारी व्यय को अवश्य दी जाएगी। 

उन्होंने कहा सभी बैंक को निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशियो के अतिरिक्त ऐसे बैंक खाते जिनमें अचानक लेनदेन बढ गया हो पर नजर रखते हुए इसकी सूचना भी नोडल अधिकारी व्यय को प्रेषित करने के निर्देश दिए।  उन्होंने सभी बैंक प्रबन्धकों को अपनी-अपनी बैंक शाखाओं को इस हेतु तत्काल अवगत कराने को निर्देशित किया।


बैठक में नोडल अधिकारी व्यय/मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चैधरी ने समस्त बैंक प्रबन्धकों को निर्वाचन के दौरान प्रत्याशियों एवं राजनैनितक दलों के  लेनदेन की सूचना एवं तथा जनपद में ऐसे बैंक खाते जिनमें  निर्वाचन के दौरान लेनदेन बढ गया हो ऐसे बैंक खातों की सूचना भी व्यय अनुवीक्षण टीम को भेजना आवश्यक है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, अपर जिलाधिकारी वि/रा के.के मिश्रा, संयुक्त मजिस्टेªट आकांशा सिंह, मुख्य कोषाधिकारी/नोडल अधिकारी व्यय रोमिल चैधरी, एलडीएम अभिषेक व्यास, उप कोषाधिकारी राजीव गुप्ता, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एस रावत सहित बैंको के प्रबन्धक उपस्थित थे।
                              

  विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को समग्र, समावेशी एवं सुरक्षित ढंग से सम्पादित करने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने समस्त नोडल अधिकारियों आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने समस्त नोडल अधिकारियों को आपसी समन्वय से कार्य करने तथा निर्वाचन की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखते हुए तत्काल प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी सर्विलांस टीमों को आपस में समन्वय करते हुए सूचनाओं का आदान-प्रदान करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्वाचन के दौरान शराब, अवैध धन, मादक पदार्थ आदि जिनसे निर्वाचन प्रभावित हो सकता है के भंडारण एवं परिवहन की सूचनाओं पर छापेमारी करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।  उन्होंने जनपद के समस्त मतदेय स्थलों पर सामाजिक दूरी का परिपालन करवाये जाने हेतु संबंधित तहसीलदारों को पटवारी एवं लेखपालों के माध्यम से मतदेय स्थलों पर निर्धारित दूरी पर चिन्ह्न बनाने के निर्देश दिए ताकि सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन हो सकें।

Post a Comment

Powered by Blogger.