Halloween party ideas 2015


देश प्रेम के जज्बे के साथ मेयर ने सीडीएस शहीद जनरल विपिन रावत की याद में बनने वाले स्मृति द्वार का किया शिलान्यास

शहीद रावत की याद राष्ट्र एवं देश के सैनिकों के लिए सदैव रहेंगी प्रेरणास्रोत-अनिता ममगाई

ऋषिकेश:

Martyred Gen Vipin Rawat memory gate in Rishikesh



भारतीय सेना के प्रथम सीडीएस शहीद बिपिन रावत की स्मृति में नगर निगम द्वारा बनवाये जा रहे स्मृति द्वार का भारी बारिश के बीच नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस दौरान विपिन रावत अमर रहे के गूंजायमान नारों कार्यक्रम स्थल गूंजता रहा।

शनिवार को मौसम के खलल के बावजूद अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम अनुसार आई डी पी एल गेट हनुमान मंदिर के निकट महापौर ने सीडीएस विपिन रावत की याद में बनने वाले स्मृति द्वार का वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच भूमि पूजन किया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि सीडीएस शहीद रावत भले ही आज हमारे बीच नही हैं, पर वे भारत के हर नागरिक के दिलों में हमेशा जीवित रहेंगे। राष्ट्र के प्रति उनके योगदानों को देश के लोग कभी भुला नहीं पाएंगे। उनकी यादें हमेशा राष्ट्र एवं देश के वीर सैनिकों का मार्गदर्शन करते रहेगीं। महापौर ने कहा कि

चीन और पाकिस्‍तान जैसे नापाक इरादे वाले पड़ोसियों से देश की सुरक्षा के लिए बड़ी चुनौती के बीच भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत एक भरोसे का नाम रहे हैं।कम समय में ही उन्‍होंने भारत की सैन्‍य तैयारियों को दुश्‍मनों से मुकाबले के लिए नई बुलंदियों पर पहुंचाया। महापौर ने बताया कि उनकी याद में बनने वाला स्मृति द्वार पूरी भव्यता के साथ बनाया जायेगा जिसमें उनकी शख्सियत की झलकियों को उनके चित्रों के माध्यम से दर्शाया जायेगा ताकि यहां से गुजरने वाला हर शख्स देश के महान सपूत उत्तराखंड के गौरव शहीद रावत से प्रेरणा ले सके। इस मौके पर सहायक अभियंता आनंद मिश्रवाण, पार्षद मनीष बनवाल, विपिन पंत, विजय बडोनी, बिजेन्द्र मोघा, गुरविंदर सिंह गुरी, कमला गुनसोला,रवि शर्मा, यसवंत रावत,रूपेश गुप्ता, हर्ष व्यास, रंजन अंथवाल, रेखा सजवाण, राजेश गौतम,दिनेश बिष्ट, रिंकी राणा, संजय बिष्ट, अक्षय कौशिक, सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा आदि प्रमुख रूप से मोजूद रहे।

Post a Comment

Powered by Blogger.