Halloween party ideas 2015

 नैनीताल :




मण्डलायुक्त श्री दीपक रावत ने आज गुरूवार को सूखाताल झील रिचार्चिंग जोन टूरिस्ट डोस्टिनेशन के कार्याें का निरीक्षण किया व सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान एमडी कुमाऊँ मण्डल विकास निगम  ने आयुक्त महोदय को किये जा रहे कार्यो की विस्तृत जानकारी दी।

आयुक्त ने सचिव विकास प्राधिकरण, एमडी कुमाऊँ मण्डल एवं प्रोजैक्ट मैनेजर को निर्देश दिये हैं कि झील के कार्यों में गुणवत्ता, समयवृद्वता, पारदर्शिता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि झील निमार्ण से जहॉ वाटर रिचार्ज, पर्यटन, सौन्दर्यकरण को बढ़ावा मिलेगा, वहीं स्थानीय लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा एवं नैनीताल पर्यटन के लिए भी यह झील एक अच्छी उपलब्धि साबित होगी। 

उन्होंने एमडी कुमाऊँ मण्डल विकास निगम को निर्देश दिये हैं कि किये जा रहे कार्यों को चार्ट बनाकर कार्य क्षेत्र में लगाना सुनिश्चित करें ताकि आम लोगों को कार्यों की जानकारी उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि जो भी कार्यक्षेत्र में अतिक्रमण है उस पर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें ताकि झील के कार्यों को समय पर पूर्ण किया जा सके।

निरीक्षण के दौरान एमडी कुमाऊँ मण्डल विकास निगम नरेन्द्र भण्डारी,सचिव झील विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय,प्रोजैक्ट मैनेजर सुनीता साह, एसडीओ विद्युत प्रयांक पाण्डे के साथ कार्यदायीं संस्था एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  


Post a Comment

Powered by Blogger.