Halloween party ideas 2015

 जनरल रावत का नाम भूलने वाले,  सेनाध्यक्ष को गुंडा कहने वाले कांग्रेस नेता,सैनिकों ,पूर्व सैनिकों का हमेशा अपमान करते आये हैं। - डॉ देवेंद्र भसीन



ऋषिकेश:

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन ने कांग्रेस द्वारा पूर्व सैनिकों को लुभाने के लिए  आयोजित की जा रही वीर ग्राम प्रणाम यात्रा को चुनावी ढकोंसला करार देते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सैनिकों व पूर्व सैनिकों का अपमान किया है और उनके हित में कार्य करने के स्थान पर बाधाएं पैदा की है ।

इसलिए कांग्रेस द्वारा आयोजित की जा रही यह यात्रा आगामी विधानसभा चुनाव में सैनिकों ,पूर्व सैनिकों के वोट लेने की कोशिश मात्र है । सच में यह यात्रा बेमानी और धोखा है। जबकि प्रदेश व देश के पूर्व सैनिक व अन्य सभी वर्ग भाजपा के साथ खड़े हैं  और उत्तराखंड में भाजपा की सरकार पुनः बनने जा रही है।

   आज यहां एक पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व गढ़वाल मंडल विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन ने कांग्रेस पर तीखे प्रहार किये । उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के कारण  पूर्व सैनिकों के प्रति  प्रेम दिखाया जा रहा है ।लेकिन यह केवल चुनावी  ढकोंसला है ।उन्होंने कहा कि एक नहीं ऐसी अनेकों प्रकरण  हैं जिससे साफ है कि कांग्रेस ने सैनिकों व पूर्व सैनिकों के साथ लगातार अपमान का व्यवहार किया। साथ ही कांग्रेस उनके कल्याण के कार्यों को बाधित करती रही। 

उन्होंने कहा कि  जिस पार्टी के नंबर दो के सबसे बड़े नेता श्री राहुल गांधी देहरादून की रैली में जनरल बिपिन रावत का नाम ही भूल गए हो और उनके लिए रावत जी कहकर काम चला रहे हो वह सेना के प्रति कितनी  गंभीर हैं यह साफ दिखाई देता है। 

उन्होंने कहा कि इसी कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों की 'वन रैंक वन पेंशन' की उचित मांग को चार दशक  लटकाए रखा और  जब मा. श्री नरेंद्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने इस मांग को पूरा कर पूर्व सैनिकों को उनका अधिकार दिया। 

 डॉ.भसीन ने कहा कि यह वही कांग्रेस है जिसके नेताओं ने सेना द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक के प्रमाण मांगे। इसी कांग्रेस के नेता  पाकिस्तान के नेताओं व सैन्य अधिकारियों को गले लगाते हैं और अपना भाई बताते हैं ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जवाब  देना होगा कि उन्होंने उसके नेताओं ने सेनाध्यक्ष के बारे में गुंडा शब्द का प्रयोग क्यों किया था और उसके लिए अभी तक क्यों नहीं माफी मांगी ? सेना की तुलना आतंकवादियों से करने वाले कांग्रेस नेता अब किस मुंह से सैनिकों के प्रति सम्मान दिखा रहे हैं ?

 सेना को समुचित उपकरण न देकर और उनके हाथ बांधकर कार्यवाही से रोकने वाली कॉन्ग्रेस अपनी सरकारों के पापों से मुक्त नहीं हो सकती । कांग्रेस सरकारों के समय सेना के उपकरणों की खरीद में दलाली जग जाहिर है । हमारी सेना चीन से लोहा लेती है तो कांग्रेस नेता चीन के नेताओं से गुप्त बैठकें करते हैं, और कांग्रेस चीन से गोपनीय समझौता करती है।

उन्होंने सवाल किया कि  देश के प्रथम फील्ड मार्शल मानेक शॉ जो बांग्लादेश युद्ध के नायक थे की पेंशन के मामले में किसने रोड़े अटकाए है और उनकी सुविधाओं को किसने रोका ? कांग्रेस सरकार के रवैए से परेशान फील्ड मार्शल मानेक शॉ ने बाद में तत्कालीन राष्ट्रपति श्री एपीजे अब्दुल कलाम से अपनी व्यथा कही थी जिनकी पहल पर उनकी पेंशन का समाधान हो सका था और सरकार ने फील्ड  मार्शल मानेक शॉ को एक करोड़ रु से अधिक राशि का भुगतान किया। 

  डॉ. भसीन ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी है  जो हमेशा सैनिकों, पूर्व सैनिकों  के सम्मान, सेना के साजो समान और उनके कल्याण के लिए हमेशा कार्यरत रही है।  मा.  प्रधानमंत्री श्री मोदी जहां सेना व पूर्व सैनिकों के कल्याण को ले कर संवेदनशील हैं वहीं उन्होंने आतंकवाद और दुश्मन के खिलाफ कार्यवाही करने की पूरी छूट दे कर सेना के बंधे हुए हाथ खोल दिये है।  सेना को आधुनिकतम अस्त्र शस्त्र उपलब्ध कराने की दिशा में भी  उल्लेखनीय कार्य किए जा रहे हैं, वन रैंक वन पेंशन की मांग भी  मा.  श्री मोदी जी के द्वारा ही पूरी की गई।

  डॉ भसीन ने कहा कि भाजपा उत्तराखंड की महान सैन्य परंपरा को भी नमन करती  है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा उत्तराखंड को सैन्य धाम की संज्ञा दी गई और अब उनकी प्रेरणा से देहरादून में सैन्य धाम की स्थापना का कार्य शुरू हो चुका है। भाजपा द्वारा उत्तराखंड में शहीद सैनिकों के सम्मान में शहीद सम्मान यात्रा आयोजित की गई जिसमें प्रदेश के 1734  शहीदों के परिवारों को सम्मानित करने के साथ उनके घरों की मिट्टी भी एकत्र की गई ।जिसका पूरे सम्मान के साथ सैन्य धाम निर्माण में उपयोग किया जाना है ।उत्तराखंड सरकार द्वारा भी सैनिकों के कल्याण के लिए कई कार्य किए गए हैं। लेकिन कांग्रेस ने केंद्र में हो या प्रदेश,सैनिक कल्याण को हमेशा उपेक्षित ही रखा। अब उनका यह यात्रा का कार्यक्रम अपने पापों को छुपाने की कोशिश मात्र है लेकिन सच्चाई सब जानते हैं।

डॉ. भसीन ने कहा उत्तराखंड में कांग्रेस ने गत 5 वर्ष में  एक गैर जिम्मेदाराना विपक्ष की जो भूमिका निभाई वह भी बहुत हताश करने वाली है। कोरोना काल में भी कांग्रेस ने नकारात्मक कार्य किए, लोगों को भ्रमित करने की कोशिश की तथा मुफ्त टीकाकरण को भी प्रभावित करने के प्रयास किए। लेकिन अब कांग्रेस के चेहरे के सभी नकाब उतर चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में हम उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के आधार पर  जनता के बीच जा रहे हैं ।इसी क्रम में  प्रदेश में विजय संकल्प  यात्राएं प्रारंभ की गई है जो 4550 किमी की दूरी तय करेंगी। जिनमें पिछले 5 वर्ष में केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व की सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों को जनता के बीच रखा जा रहा है और हमें विश्वास है डबल  इंजन की सरकार के कार्यों के आधार पर हमें जनता का पुनः  आशीर्वाद मिलेगा व  अगले विधानसभा चुनाव में माननीय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के नेतृत्व में भाजपा को ऐतिहासिक सफलता प्राप्त करेगी।  हमारा नारा है 'मोदी संग उत्तराखंड'  

हमारा कहना है 'विकास की तेज रफ्तार; फिर भाजपा सरकार,पत्रकार वार्ता में मेयर ऋषिकेश श्रीमती अनीता  ममगाई,जिला मीडिया प्रभारी  सम्पूर्ण सिंह रावत, मंडल, अध्यक्ष दिनेश सती जिला कोषाध्यक्ष संजय व्यास इंद्र कुमार गोदवानी, जयंत शर्मा सुमित पवार ,राकेश चंद्र संजीव सिलस्वाल, अरविंद गुप्ता आदि  भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे


Post a Comment

Powered by Blogger.