Halloween party ideas 2015

                             

 आन्दोलनजीवियों पर कड़ा प्रहार करते हुए आज सुबह नौ बजे प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा ऐलान कर दिया है .

 

farm laws cancelled by PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने आज गुरुपर्व के अवसर पर महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए तीनो कृषि क़ानूनों खत्म कर दिया है . सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री को कृषि आन्दोलन के सम्बन्ध में एक प्रस्तुतिकरण सुरक्षा संस्थाओं द्वारा दिया गया था . जिसमें राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानते हुए प्रधानमंत्री ने इन कृषि कानूनों को आने वाले संसद सत्र में समाप्त करने का फैसला लिया है.

पीएम मोदी ने कहा जो हम कर रहे है वह देश के लिए है. आज गुरूपर्व का विशेष दिन है .प्रधानमंत्री का उन्होंने किसानों से आग्रह भी किया है सभी आन्दोलनरत किसान भाई अपने अपने घरों को लौटें.

उन्होंने कहा ," में आज देशवासियों से क्षमा मांगता हूँ ".उन्होंने यह भी कहा कि शायद  हमारी तपस्या में कहीं कोई कमी रह गयी है जो किपवित्र और सच्चे मन से बनाये गये कानूनों को कुछ किसानो को हम समझ नहीं पायें है

उन्होंने यह भी कहा कि हमारी तपस्या में कहीं कोई कमी रह गयी है जो कि पवित्र और सच्चे मन से बनाये गये कानूनों को कुछ किसानो को हम समझ नहीं पायें है.

क्योंकि आंदोलन का राजनीतिकरण हो रहा था और राष्ट्र की सुरक्षा को खतरा था इसलिए कानून को वापिस लिया गया है. संयुक्त किसान मोर्चा ने भी धन्यवाद किया है. जबकि राहुल गांधी ने इसे बड़ी जीत बताया है.
जबकि राकेश टिकैत का कहना है कि आंदोलन अभी तत्काल खत्म नहीं होगा.

गुरु पर्व पर केंद्रीय कृषि कानूनों  से वापिस  देश भर से किसानों की  प्रतिक्रिया आ रही है। जिसमे किसानो ने प्रधानमंत्री मोदी के इस फैसले  का  स्वागत किया है। 

अब देखना यह है कि आंदोलनरत किसान राष्ट्रहित में क्या फैसला लेते है?

Post a Comment

Powered by Blogger.