Halloween party ideas 2015


मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूनानक जी के प्रकाशोत्सव एवं कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि सिख धर्म के प्रथम गुरू गुरूनानक देव जी ने हमें सामाजिक समरसता, शांति एवं सौहार्द के मार्ग पर चलने का संदेश दिया है। 

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि गुरू नानक जी ने समाज में ऊंचनीच, भेदभाव, वैमनस्यता को दूर करने तथा सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन का अथक प्रयास करने के साथ ही समाज को भी इसका संदेश दिया। उन्होंने कहा कि गुरूनानक जी द्वारा दिए गए सामाजिक समरसता, एकता एवं सौहार्द का संदेश आज पहले से भी अधिक प्रासंगिक हैं। मुख्यमंत्री ने इस प्रकाश उत्सव पर प्रदेशवासियों के जीवन में खुशहाली और समृद्धि की भी कामना की है।

 उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरु ननक जयंती के अवसर पर प्रदेश के लोगों को बधाई देते हुए कहा है कि गुरु पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा करतारपुर कॉरिडोर खोलने की अनुमति प्रदान करना सभी के लिए हर्ष की बात है।

 उन्होंने उत्तराखण्ड से करतारपुर के लिये रवाना होने वाले श्रद्धालुओं को शुभकामनाये दी है।

 उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा करतारपुर कॉरिडोर खोलने की अनुमति प्रदान करने से यह पता चलता है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी अल्पसंख्यकों के हित में प्रति कितने संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि इससे सिख समाज का समाज में सम्मान भी बढ़ा है। 

कल यह जानकारी देते हुए भाजपा नेता श्री बलजीत सोनी ने बताया कि उत्तराखण्ड से 5 व्यक्तियों का जत्था करतारपुर कारिडोर के लिये रवाना हुआ है। ये लोग श्री गुरूनानक देव की जयन्ती पर होने वाले उत्सव में भाग लेंगे।



गुरु नानक देव जी गुरु पुरब, जिन्हें गुरु नानक के प्रकाश उत्सव और गुरु नानक देव जी जयंती के रूप में भी जाना जाता है, पहले सिख गुरु, गुरु नानक के जन्म के रूप में मनाते है।
.. भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद ने, गुरु नानक देव के जन्मदिन की  पर साथी नागरिकों को शुभकामनाएँ प्रेषित की हैं।

एक संदेश में, राष्ट्रपति ने कहा है, “गुरु नानक देव की जयंती के शुभ अवसर पर, मैं भारत और विदेशों में रहने वाले सभी नागरिकों, विशेषकर सिख समुदाय के भाइयों और बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं और शुभकामनाएं देता हूं।

गुरु नानक देव का जीवन और शिक्षाएं सभी मनुष्यों के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने लोगों को एकता, सद्भाव, बंधुत्व, हास्य और सेवा का रास्ता दिखाया, और कड़ी मेहनत, ईमानदारी और आत्म-सम्मान के आधार पर जीवन शैली का एहसास करने के लिए एक आर्थिक दर्शन दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी ने गुरु पर्व पर देश के सभी लोगों को बधाई देते हुए कहा है कि 

गुरु नानक देव की जयंती के पावन अवसर पर, आइए हम उनके विचारों का अनुकरण करने के लिए खुद को इस तरीके से संचालित करने का संकल्प लें। ” 

भारत के उपराष्ट्रपति, श्री एम। वेंकैया नायडू ने आज गुरु नानक जयंती  पर देश को शुभकामनाएं दी हैं। 

सिख धर्म के संस्थापक, गुरु नानक देव जी अपने महान जीवन के माध्यम से सच्चाई, करुणा और धार्मिकता के प्रतीक बने हुए हैं। 


 



 

Post a Comment

Powered by Blogger.