Halloween party ideas 2015


सामूहिक प्रयासों से स्वच्छता सर्वेक्षण में रहे अव्वल-अनिता ममगाई

अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान सहयोग के लिए शहरवासियों का मेयर ने जताया आभार

ऋषिकेश: 

Swachta sarvekshan Rishikesh on 53rd place


हौसले बुलंद हो और कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।इसे स्वच्छता सर्वेक्षण में ऊंची छलांग लगाकर सच साबित कर दिखाया है नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने।केंद्र के स्वच्छता सर्वेक्षण में देशभर में ऋषिकेश नगर निगम  ने जहां 53 वां स्थान हासिल कर ऊंची छंलाग लगाकर सबको चौकाया है वहीं एक लाख आबादी वाली निगमों में ऋषिकेश नगर निगम ने  प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल कर नायाब उपलब्धि हासिल की है।निगम की स्वच्छता सर्वेक्षण में जोरदार सफलता पर निगम केस्वच्छता प्रहरियों  ने आज नगर निगम महापौर अनिता ममगाईं का भव्य अभिनंदन किया । इस ऐतिहासिक सफलता पर महापौर ने इसका पूरा श्रेय निगम अधिकारियों ,निगम पार्षदों व स्वच्छता कर्मचारियों को दिया है।


रविवार को नगर निगम में आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में महापौर ने कहा कि निगम के तीन वर्षों के कार्यकाल पूर्ण होने पर मिली यह सफलता एक ऐतिहासिक उपलब्धि है।जब उन्होंने निगम की कमान संभाली तो शहर की सफाई व्यवस्था अपने सबसे बुरे दौर में थी । नगर के तमाम शौचालयों की हालत बहुत ख़राब थी । नए शौचालय बनाने के लिए निगम के पास बजट का अभाव था ।उन्होंने बताया इसे चेलेंज की तरह स्वीकार कर योजनाएं बनाई गई।मज़बूत पत्राचार और शासन में अच्छी पकड़ के चलते शहर को वित्तीय धनराशि उपलब्ध कराने में वह कामयाब रही। इसी के परिणाम स्वरूप अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश में हाईटेक शौचालय अस्तित्व में आए और पुराने शौचालयों का जीर्णोद्धार शुरू हुआ ।

50 हज़ार डस्टबिन शहरवासियों को नि शुल्क वितरण किये ।शहर में कूड़ेदानों से कूड़े का नियमित उठान के लिए 20 नए कूड़ा वाहनों की ख़रीदारी कर डोर टू डोर कूड़ा उठान के लिए वाहनों में जीपीएस द्वारा गाड़ियों की मॉनिटरिंग की शुरुआत कराई गई। ट्रेंचिंग ग्राउंड में लिगेसी वेस्ट के निस्तारण का कार्य शुरू हुआ और आज तमाम भागीरथ प्रयासों के बाद परिणाम सबके सामने है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में प्रथम  स्थान हासिल करने के बाद अब हमारा लक्ष्य देश में अव्वल स्थान पर आना है। इसके लिए तमाम चालीस वार्डो में स्वच्छता प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। महापौर ने अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान मेहनत और उम्मीद के साथ परिणाम आने पर शहर की जनता का आभार जताया। साथ ही कहा कि अधिकारियों की बेहतर प्लानिंग और कर्मचारियों ने अनुशासन में रहकर मेहनत की।सामूहिक प्रयासों के बूते ही नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतरीन नतीजे लाने में सफल हो पाया है।इस अवसर पर ऋषिकेश स्वच्छता के ब्रांड एम्बेसडर रवि शास्त्री,पार्षद मनीष बनवाल, अनीता रैना, विजय बडोनी, विपिन पंत, वीरेंद्र रमोला, चेतन शर्मा, पंकज शर्मा, अक्षय खेरवाल, सुनीता नौटियाल, सचिन अग्रवाल, रंजन अंथवाल, परीक्षित मेहरा ,सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल,अभिषेक मल्होत्रा, हवलदार नरेश खेरवाल, मुकेश खेरवाल, विनोद भारती,, विनोद सूद, जितेंद्र, महेंद्र, राकेश, अमित, विनेश, राजेश डोगरा, विक्रम डोगरा, अजय बागड़ी, सुभाष, सुरेन्द्र आदि मोजूद रहे।

Post a Comment

Powered by Blogger.