Halloween party ideas 2015

 

*उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य जहां जल जीवन मिशन के तहत मात्र ₹1 में हमारी सरकार पानी का कनेक्शन घर-घर पहुंचा रही: पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र*

*जल जीवन मिशन के अंतर्गत घर-घर पानी के कनेक्शन का 47% लक्ष्य हमारी सरकार कर चुकी पूरा: त्रिवेन्द्र*

*स्वास्थ्य के क्षेत्र में जीवनदायिनी बन रही अटल आयुष्मान योजना: त्रिवेन्द्र*

Union minister prahalad singh inaugurated one crore rupees project


Union minister prahalad singh inaugurated one crore rupees project


केंद्रीय राज्य मंत्री श्री प्रह्लाद सिंह पटेल की उपस्थिति में पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जलापूर्ति योजना का उद्घाटन एवं जल जीवन मिशन के निरीक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर जल कार्यक्रम के अंतर्गत अनुरक्षण खंड उत्तराखंड जल संस्थान देहरादून की डोईवाला विधानसभा दूधली ग्राम सभा में पेयजल योजना का सुदृढ़ीकरण कार्य का लोकार्पण भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री  श्री प्रह्लाद सिंह पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री श्री बिशन सिंह चुफाल के द्वारा 01 करोड 26 लाख रुपए की योजना का लोकार्पण किया गया।

Union minister prahalad singh inaugurated one crore rupees project

पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने केंद्रीय राज्य मंत्री श्री पटेल का अपनी विधानसभा में फूलों का गुलदस्ता देकर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री श्री पटेल ने संबोधित करते हुए कहा है कि अगर मैं एक लाइन में अपनी बात कहूं तो असंभव से संभव का काम अगर हुए हैं तो प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी नेतृत्व में हुए हैं। 


पूर्व सीएम श्री त्रिवेन्द्र ने संबोधित करते हुए कहा है कि उत्तराखंड देश का पहला एकमात्र राज्य है जहां हमने ₹1 में पानी का कनेक्शन घर-घर तक पहुंचाने का संकल्प लिया है और जिसे हमारी सरकार अपने तय समय से पहले पूरा करेगी। अब तक लगभग 6 लाख 50 हजार से अधिक कनेक्शन राज्य में दिए जा चुके हैं। देहरादून जनपद में 100% लोगों को देने का काम किया है। आज हम 47% पर पहुंचे हैं। 100% का टारगेट प्रधानमंत्री जी  ने दिया है उसको समय से पहले हमारी सरकार पूरा करेगी।


पूर्व सीएम ने कहा कि देश में कानून व्यवस्था के हिसाब से देवभूमि उत्तराखंड को नंबर वन का खिताब मिला है। ऊर्जा की बचत में, ऊर्जा के उपयोग में, ऊर्जा के कनेक्शन देने में देश में उत्तराखंड नंबर वन है। ऐसे ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी उत्तराखंड ने अटल आयुष्मान योजना प्रदेश के सभी लोगों के लिए लागू की है उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देश का एकमात्र राज्य है जहां स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमने आयुष्मान भारत योजना को एक कदम आगे बढ़ाकर इसे अटल आयुष्मान योजना का नाम दिया और पूरे प्रदेश वासियों के लिए लागू करवाया। आज इस योजना से लगभग 3 लाख 50 हजार से अधिक बार लोग इसका मुफ्त उपचार ले चुके हैं और इसपर सरकार का लगभग 4 अरब 70 करोड़ के ऊपर का खर्च आ चुका है। आपको बता दें कि दूधली ग्राम सभा में ₹1 में 74 पानी कनेक्शन दिए गए हैं। कार्यक्रम के बाद  केंद्रीय राज्य मंत्री श्री प्रह्लाद सिंह पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र, कैबिनेट मंत्री श्री बिशन सिंह चुफाल ने पंचायत घर में वृक्षारोपण भी किया गया।

 

कार्यक्रम में पूर्व राज्य मंत्री श्री करण वोहरा, श्री ब्रज भूषण गैरोला, माजरी ग्रांट मंडल अध्यक्ष श्री राजकुमार राज, भाई ललित पंत जी, भाजपा के पूर्व महामंत्री संजीव लोधी, श्रीमती नगीना रानी, राकेश लोधी, नरेंद्र नेगी के अलावा स्थानीय लोग मौजूद थे।


Post a Comment

Powered by Blogger.