Halloween party ideas 2015

 

देहरादून :

जनपद में 18 अक्टूबर से शुरू होने वाले कोविड  वैक्सिनेशन मेला के दौरान वॉकिंग वैक्सिनेशन सेन्टर बनाए जाने के सम्बन्ध मेंएवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मजेय खंडूरी ने संयुक्त रूप से जनपद अवस्थित पैसिफिक मॉल एवं पल्टन  बाजार का निरीक्षण किया। जनपद में 18 अक्टूबर से 02 नवम्बर तक चलने वाले कोविड वैक्सीनेशन मेला मनाया जा रहा है जिसमें पैसिफिक माल्स, पल्टन बाजार सहित जनपद के मुख्य बाजारों में वाॅकिंग वैक्सीनेशन टीम द्वारा बाजारों में आने वाले व्यक्तियों, जिनकी दूसरी डोज लगनी है, को बाजारों शाॅपिंग के दौरान टीकाकरण की सुविधा दी जा रही है। इस अवधि में टीकाकरण करवाने वाले व्यक्तियों को स्कूटी, एलईडी, स्मार्ट फोन सहित कई आकर्षक प्राईज जितने का भी मौका मिलेगा।  

Vivid vaccination fair in Dehradun, DM R Rajesh Kumar review


इस दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पल्टन बाजार में बिना मास्क के दुकान पर सामान बेच रहे दुकानदारों एवं बिना मास्क के आए लोगों के  चालान करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन-जिन दुकानों में गाईडलाईन का परिपालन नहीं हो रहा है तथा दुकानदारों एवं खरीदारी करने आए व्यक्तियों ने मास्क नहीं पहना है ऐसी दुकानों को नोटिस तामिल करने के निर्देश जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान पुलिस द्वारा सड़को पर बिना मास्क एवं  हेलमेट के घूम रहे लोगों के चालान भी काटे। पल्टन बाजार में बिना लाईसेंस के यूनानी एवं आर्युेवेदिक दवा की दुकान संचालित होने की शिकायत पर जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्बन्धित दुकान का निरीक्षण किया जिसमें पाया दुकान स्वामी के पास ना ही दवाई बिक्री करने का लाईसेंस है तथा ना ही डिग्री है जिस पर जिलाधिकारी ने दून यूनानी दवाखाना एवं हमदर्द दवाखाना को सील करने के आदेश उप जिलाधकारी सदर एवं तहसीलदार सदर को दिए।

जिलाधिकारी ने डाॅ आर राजेश कुमार ने कहा कि त्यौहार  का सीजन होने के कारण बाजारों में भीड़-भाड़ की स्थिति है ऐसे में आवश्यक है कि लोग बाजारों में मास्क पहनंे तथा कोविड गाईड लाईन का पालन करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा बाजारों में नियमित चैकिंग अभियान चलाए जाएंगे तथा मानकों का पालन ना करने वालों के विरूद्ध चालान सहित निर्धारित प्राविधानों के अन्तर्गत कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने सभी व्यवसायियों एवं जनपदवासियों से अुनरोध किया कोविड गाईडलाईन्स का पालन करें तथा सार्वजनिक स्थानों पर अनिवार्यतः मास्क पहने। 

पुलिस उप महानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मजेय खण्डूरी ने कहा कि बाजारों त्यौहारी सीजन के दृष्टिगत पुलिस विभाग के अधिकारियों को कोविड गाईडलाइन्स का पालन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बाजारों में अनियंत्रित खडे़ वाहनों को हटाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया बाजारों भीड़-भाड़ है जितना हो सके सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें।  

जिलाधिकारी एवं पुलिस उप महानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से आशारोड़ी चैकपोस्ट पर सैम्पलिंग प्वाइंट का भी निरीक्षण किया तथा उपस्थित चिकित्सा टीम एवं पुलिस के विभाग के कार्मिकों को अन्य राज्यों सें जनपद में आने वाले व्यक्तियों की सैम्पलिंग एवं बुजुर्ग एवं गर्भवती महिलाओं के वाहन में जाकर सैम्पल लेने तथा व्यवस्था बनाये जाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार (आईएएस), अपर जिलाधिकारी वि/रा के.के मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ मनोज कुमार उप्रेती, तहसीलदार सदर दयाराम सहित जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी उपस्थित थे। 


Post a Comment

Powered by Blogger.