Halloween party ideas 2015

 

मुख्यमंत्री ने आपदा राहत में सहयोग की अपील की






मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में हाल ही में आयी आपदा में राहत कार्यों के लिये सहयोग के लिये केन्द्र सरकार के साथ ही उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश तथा गुजरात आदि राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही अन्य संस्थानों का आभार जताया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा के इस कठिन दौर में राज्य सरकार अपने उपलब्ध संसाधनों का उपयोग कर पीड़ितों की मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि संकट के समय यदि सभी लोग सहायता के लिये आगे आयेंगे तो निश्चित रूप से इस आपदा में हम आपदा प्रभावितो की बेहतर मदद कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने औद्योगिक संस्थानों, स्वयं सेवी संस्थाओं, अन्य विभिन्न संस्थाओं सहित सभी से अपील कि है कि दैवीय आपदा के दृष्टिगत प्रदेश को इस समय आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था हेतु सभी की मदद की आवश्यकता है। उन्होंने सभी से यथा सम्भव सहयोग की भी अपील की है।

पौड़ी टिहरी पिथोरागढ़ देहरादून आदि में सड़क निर्माण हेतु स्वीकृति दी सीएम ने

      मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सी०आर०आई०एफ० (केन्द्रीय सड़क अवसंरचना निधि) के अन्तर्गत जनपद देहरादून में जोगीवाला - लाडपुर-रायपुर रोड- सहस्त्रधारा क्रॉसिंग होते हुए मानसिंह के निकट तक सड़क का चौड़ीकरण एवं सौन्दर्यीकरण कार्य हेतु 77 करोड़ 53 लाख रूपये, विधानसभा क्षेत्र कालाढूंगी के सरदारनगर- बाजपुर- केशोवाला- कोटाबाग कालाढूंगी राजमार्ग संख्या 61 के किमी० 41 से किमी० 47.800 तक पुनर्निर्माण एवं सुधार कार्य हेतु 20 करोड़ 63 लाख रूपये, मरचुला- सराईखेत - बैजरों- पोखरा - सतपुली - बाणघाट - घण्डियाल - कांसखेत पौड़ी राजमार्ग संख्या-32 के कि०मी० 195 से कि०मी० 242 में सुदृढीकरण कार्य हेतु 11 करोड़ 61 लाख रूपये, जनपद पौड़ी के वि०ख० रिखणीखाल में स्व० श्री जगमोहन सिंह नेगी मोटर मार्ग के कि०मी० 140 से कि०मी० 189 तक सुदृढीकरण कार्य हेतु 20 करोड़ 20 लाख रूपये, कर्णप्रयाग सिमली-ग्वालदम बागेश्वर-चौकोड़ी-थल मुनस्यारी-जौलजीवी मोटर मार्ग का सुदृढीकरण हेतु 12 करोड़ 27 लाख रूपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

सड़कों के निर्माण हेतु प्रदान की 1.62 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति

 मुख्यमंत्री ने विधानसभा क्षेत्र टिहरी के अन्तर्गत आराकोट वाल्काखाल गुनोगी मोटर द्यमार्ग के स्थान खड़ीखाल से केमर गांव होकर श्रीकोट तानगला तक रिंग रोड का निर्माण कार्य हेतु 10.50 लाख रूपये, विधानसभा क्षेत्र खटीमा के अन्तर्गत ग्रामसभा दमगढ़ा खटीमा में बिल्लू जी के खेत से हेमा धामी के खेत तक मार्ग का निर्माण हेतु 74.08 लाख रूपये, विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा के अन्तर्गत विभिन्न (1) फलसीमा टाटिक मार्ग में टाटिक ग्राम को जोड़ने हेतु लिंक मार्ग का निर्माण एवं (2) फलसीमा टाटिक मोटर मार्ग के कि.मी.04 से आगे अवशेष मार्ग में डामरीकरण कार्य हेतु 64.91 लाख रूपये, विधानसभा क्षेत्र रामनगर के अन्तर्गत गंगोत्री विहार कॉलोनी की गली नं0-01. 02 तथा 03 में सुधारीकरण कार्य हेतु 18.24 लाख रूपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही जनपद टिहरी गढ़वाल के खाड़ी क्षेत्रान्तर्गत नवीन राजकीय महाविद्यालय के संचालन हेतु शैक्षिक / शिक्षणेत्तर के कुल 10 पदों के सृजन हेतु भी स्वीकृति प्रदान की है।

      मुख्यमंत्री ने जनपद पिथौरागढ़ के विकासखण्ड मूनाकोट की मडमांडलेय-बटुकेश्वर ग्राम समूह पम्पिंग पेयजल योजना फेज 2 हेतु 22 करोड़ 28 लाख रूपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति भी प्रदान की है।

     मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने प्राथमिक विद्यालय देवरी, खटीमा जनपद ऊधमसिंह नगर का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.श्री गम्भीर सिंह कन्याल, रा.प्रा. विद्यालय, देवरी, खटीमा किये जाने को स्वीकृति प्रदान की है।


Post a Comment

Powered by Blogger.