Halloween party ideas 2015

 ऋषिकेश : 




टीम जेसीआर द्वारा आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी ऑनलाइन फ़ोटो प्रतियोगिता के  परिणाम शुक्रवार  को देहरादून मार्ग स्थित एक रिसार्ट घोषित किये गये जिसमें मुख्य अतिथि कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दासौनी रही । जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने की कार्यक्रम में  तीन सदस्यीय जजों की कमेटी जिसमें बहन हेमलता, रेणू वर्मा, इशा चौहान के द्वारा निर्णय सुनाया गया जिसमें प्रथम सात साल के कुंजप्रीत सिंह, द्वितीय सानिध्य रतूड़ी, तृतीय स्थान पर अवन्या त्यागी व सांत्वना पुरस्कार पर इशांत भट्ट व अथर्व पासवान रहे, प्रथम द्वितीय व तृतीय विजेताओं को ट्रॉफ़ी व पुरस्कार दिये गये व दो बच्चों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया साथ ही सभी बच्चों को उनकी फ़ोटो का फ़्रेम भेंट कर सम्मानित किया ।


मुख्य अतिथि प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दासौनी ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों को उचित मंच भी मिलता है साथ ही बच्चों को अपनी हिंदू धर्म की जानकारी भी मिलती है और उनकी आस्था और विश्वास भी जागरूक होता है कोरोना काल में बच्चे घर पर ही बंद हो गये थे इस कार्यक्रम के माध्यम से 

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस की गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा मेहरा दसौनी ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की भूमिका में शिरकत की। गरिमा मेहरा दसोनी ने ऋषिकेश कांग्रेस के कर्मठ और जुझारू नेता श्री जयेंद्र रमोला जी द्वारा आयोजित इस सुंदर कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम नौनिहालों में मनोबल बढ़ाने के साथ-साथ हमारे रीति रिवाज संस्कृति परंपरा और आस्था को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कार्यक्रम में आए हुए सभी अभिभावकों को उनके सुंदर प्रयासों के लिए सराहते हुए दसोनी ने कहा कि जिस तरह से सभी माता-पिता ने अपने बच्चों को बाल गोपाल की वेश भूषा में तैयार करने में सुंदर पहल की है और बढ़ चढ़ कर इस प्रतियोगिता में योगदान दिया है वह सराहनीय है। दसोनी ने जयेन्द्र रमोला के द्वारा की गई इस पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि  इसी तरह से हर वर्ष इस प्रतियोगिता को जारी रखें तो बहुत अच्छा होगा  ।दसोनी ने कहा कि सबसे अच्छी बात प्रतियोगिता की यह रही कि किसी भी बच्चे को मायूस नहीं किया गया और सभी को कुछ न कुछ पारितोषिक देकर उन्हें प्रसन्नचित कार्यक्रम से भेजा गया ।


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि दो वर्षों से कोरोना कालिका कारण स्कूल बंद थे और बच्चों की कोई ऐक्टिविटी नहीं हो पा रही थी बच्चे घरों में केवल मोबाइल या टीवी पर ही अपना समय व्यतीत कर रहे हैं इसलिये हमने अपनी साथियों के सहयोग से यह कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें तीन साल से बारह साल के बच्चों को श्रीकृष्ण भगवान के स्वरूप में बच्चों को सजाकर फ़ोटो तीस अगस्त तक भेजी गई ।

रमोला ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों में दबी प्रतिभा को बाहर निकालने का प्रयास किया गया है और आगे भी ऐसे कार्यक्रम हमारी टीम द्वारा करवाये जायेंगे ।


कार्यक्रम का संचालन अंशुल त्यागी, दीपक जाटव व ऋषिराज भट्ट ने संयुक्त रूप से किया ।

कार्यक्रम में ऋषिकेश के बाल टीवी व बड़े पर्दे के कलाकार प्रभु भट्ट ने मंच पर आकर उद्बोधन कर छोटे छोटे बच्चों को प्रोत्साहित किया ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रॉपर्टी डीलर डेवलपर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय गर्ग, विमला रावत, पार्षद विजय लक्ष्मी शर्मा, पार्षद शकुंतला शर्मा, पार्षद राधा रमोला, पार्षद पुष्पा मिश्रा, कृष्णा रमोला, गजेन्द्र विक्रम शाही, कुसुम जोशी, लक्ष्मी नारायण जुगडाण, सनमोहन सिंह रावत, गोकुल रमोला, हरभजन चौहान, कुंवर सिंह गुसाँई, रवीन्द्र राणा, मनोज गुसाँई, रेणू , चन्द्रकान्ता जोशी, बिक्रम भण्डारी, लक्ष्मी उनियाल, शोभा भट्ट, जितेन्द्र त्यागी, प्रिंस सक्सेना, नीरज

चौहान, यश अरोड़ा, लक्ष्मी कुलियाल, ममता शाही, राकेश गौड, बाबूलाल गौड़, आदित्य झा, कार्तिक , अलेख, अर्चित मोदी, आशीष, शिवानी खत्री, स्वामी नौडियाल, मनीषा थापा, मीना रमोला, ममता राणा, वन्दना, राजकुमार मल्होत्रा, हिमांशु जाटव, दिलप्रीत सिंह आदि बड़ी संख्या में बच्चों के परिजन मौजूद रहे ।

Post a Comment

Powered by Blogger.