Halloween party ideas 2015

 

 डोईवाला :




   दिनांक 13/08/2021 को वादी  सचिन पुत्र मेघपाल निवासी रेशम माजरी थाना डोईवाला देहरादून द्वारा दि0 12/08/21 को खुद की मोटर साइकिल हीरो स्पेंडर प्लस UK07BN 4556 सतनाम ढाबा भनियावाला के सामने खड़ी थी, को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा  चोरी करने के सम्बन्ध मे थाना डोईवाला को अवगत कराया गया । उक्त सूचना पर कोतवाली डोईवाला में मुकदमा अपराध संख्या 196/2021 धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया ।

             थाना क्षेत्र एवं जनपद क्षेत्र में हो रही दो पहिया वाहन की चोरी के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहारादून डा0 योगेंद्र सिंह रावत महोदय द्वारा चोरी की घटनाओं के अनावरण के लिए निर्देशित किया गया। 

श्रीमान पुलिस अधीक्षक देहात श्री स्वतंत्र कुमार  महोदय द्वारा वाहन चोरी के गिरोह को पकड़ने एवं घटनाओं के रोकथाम के लिए कार्य योजना तैयार कर अधीनस्थों को निर्देशित किया गया । श्रीमान क्षेत्राधिकारी डोईवाला श्री प्रबोध घिल्डियाल महोदय के निर्देशन मे प्रभारी निरीक्षक डोईवाला श्री राजेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में थाना स्तर पर अलग-अलग टीम गठित की गई।

          पुलिस टीमों द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु आने जाने वाले रूट के सीसीटीवी फुटेज एवं  घटनास्थल के आस-पास संभावित स्थानों के करीब 35 सीसीटीवी फुटेज संकलित किए गए । साथ ही साथ पूर्व में वाहन चोरी में जेल गए कई  पुराने वाहन चोरों  से पूछताछ की गई । 

दिनांक 15/08/21 को  जरिए मुखबिर पुलिस टीम को सूचना मिली कि मुरादाबाद का एक वाहन चोर गिरोह देहरादून,हरिद्वार में सक्रिय है और कई वाहन चोरियों को अंजाम दे चुका है । उक्त  वाहन चोरी के गिरोह के तीन सदस्य  02 मोटर साईकिलों से जौलीग्रांट से मुख्य हाइवे की ओर आने वाले है । गठित पुलिस टीम द्वारा अपनी कुशल पतारसी से अभियुक्त  विपिन कुमार, वासुदेव व दीपक को मुख्य हाईवे निकट जीवनवाला से गिरफ्तार किया गया । चैक करने पर अभियुक्तगणों के कब्जे से थाना डोईवाला में पंजीकृत मु0अ0स0 196/2021 से संबंधित मोटरसाइकिल बरामद हुई । 

गिरफ्तार शुदा अभियुक्तगणों से कडाई से पूछताछ पर बताया कि एक मो0सा0 भानियावाला के पास ढाबा से तथा दूसरी बिजनौर से चोरी करना बताया तथा बताया कि उनका चौथा साथी नकुल लालतप्पड खण्डरनुमा फैक्ट्री मे पहले से चोरी की गई मोटर साईकिलों के साथ निगरानी हेतु छोडा है । अभियुक्तगणों की निशानदेही पर बिरला यामहा खण्डर नुमा फैक्ट्री के अन्दर से चौथा साथी नकुल को गिरफ्तार किया गया तथा 08 अन्य मोटरसाइकिले बरामद की गई । जिनके विषय मे अभियुक्त गणों द्वारा देहरादून हरिद्वार व बिजनौर से चोरी करना बताया । बरामद मोटर साईकिलों के सम्बन्ध मे बताया कि वह अलग-अलग स्थानों से मोटर साईकिले चोरी कर उक्त स्थान पर छिपा कर रखते थे तथा ग्राहक मिलने पर बेच देते है । अभियुक्तगणों को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा ।

बरामद वाहनों का विवरण


1.UK 07 BN 4556(स्पलेण्डर प्लस) - 

2.UP20 AH 4760(सुपर स्पलेण्डर) -

  3.UK07 AB 5036(प्लेटिना) 

4.UP 07J 9154(स्पलेण्डर)- 

5.UA 07Q-5220(सुपर स्पलेण्डर)- 

6.UK 08L-6971(स्पलेण्डर) 

7.UP 20 AL 3077(स्पलेण्डर) - 

8.UP 21AR 5403(हीरो पेशन) -  

9.हीरो सीडी डीलक्स (बिना नम्बर) - 

10.स्पलेण्डर(बिना नम्बर) -  

अभियुक्तगणों के नाम पते

1- **विपिन कुमार पुत्र चंद्र कैलाश निवासी मोहम्मदपुर कैसो थाना ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश।

 2- वासुदेव पुत्र मुनेश ग्राम मुनीमपुर थाना ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश।

3- दीपक पुत्र धन सिंह निवासी निकुंज बिहार थाना ज्वालापुर जनपद हरिद्वार।

 4- नकुल पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी पिपली घनश्याम थाना ठाकुरद्वारा जनपद मुरादाबाद उत्तर प्रदेश

पूछताछ विवरण अभियुक्त गण

पूछताछ पर अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि हम रात को घर/दुकान के बाहर लावारिश हालत में खड़े मोटरसाइकिल  जिन पर चाबी नही लगी होती है तथा जिनका लॉक आसानी से खुल जाता है को चुरा लेते हैं, जो वाहन पुराने होते हैं उनमें आसानी से कोई भी चाबी लग जाती है, फिर हम चोरी किए गए वाहनों को किसी सुनसान स्थान में छुपा लेते हैं यदि चुराई गई मो0सा0 अच्छे दामों पर बिक जाती है तो हम उसे बेच देते है और यदि अच्छे दाम नही मिलते है तो उसके पार्टस निकालकर बेच देते है। यदि चुराई हुई गाडी के अन्दर कागजात मिल जाते है तो वह आसानी से अच्छे दामों पर बिक जाती है । चोरी का यह काम हम लोग काफी समय से कर रहे है । हमे एकदम से सही ढंग से पता नही है कि हमने ये मोटर साईकिलें कहां से चुराई है, लेकिन इतना पता है हमने ये मोटरसाइकिले देहरादून हरिद्वार और बिजनौर से चुराई हैं । हम अपने शौक पूरा करने के लिए और नशा करने के लिए पुरानी मोटरसाइकिल चोरी करते हैं। 

 पर्यवेक्षण अधिकारी

 श्री स्वतंत्र कुमार -  पुलिस अधीक्षक देहात, देहरादून।

 श्री प्रबोध घिल्डियाल - पुलिस क्षेत्राधिकारी डोईवाला।

 पुलिस टीम

1. श्री राजेन्द्र सिंह रावत प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डोईवाला

2. श्री राज विक्रम सिंह व0उ0नि0 कोतवाली डोईवाला

3. उ0नि0 विक्रम सिंह नेगी चौकी प्रभारी लालतप्पड़ ।

4. उ0नि0 अजय रावत चौकी प्रभारी हर्रावाला

5. उ0नि0 बलबीर सिंह

6. कां देवेंद्र सिंह नेगी 

7. कांस्टेबल  754 चन्द्रपाल सिंह

8. कॉन्स्टेबल  704 विपिन सेमवाल

9. कांस्टेबल  23 दीपक नेगी 

10. कॉन्स्टेबल 258 शहबान अली

11.कांस्टेबल  423 हरीश उप्रेती

12. कांस्टेबल 1686 अमित राणा

13     कॉन्स्टेबल नवनीत नेगी (एसओजी देहात)

14   कांस्टेबल रविंद्र टम्टा थाना डोईवाला

Post a Comment

Powered by Blogger.