Halloween party ideas 2015

 तोली भूड़, विकासनगर में गदेरा उफनाया- एसडीआरएफ जुटी रेस्क्यू में- एक शव किया बरामद व 20 से 30 ग्रामीणों को सुरक्षित पार कराया।


राज्य भर में विगत 02 दिनों में बारिश ने अपना भीषण रूप दिखाया है, जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है, अनेको घटनाये देखने मे आ रही है जिसमें एसडीआरएफ जी जान से बचाव एवं राहत कार्यो में जुटी हुई है, ऐसी एक घटना आज दिनाँक 27 अगस्त जिसमे आपदा कंट्रोल रूम देहरादून द्वारा सहसपुर जाखन में कुछ मकानों में पानी भरने की सूचना एसडीआरएफ को दी गयी जिस पर पोस्ट ऋषिकेश से डीप डाइविंग टीम HC सुरेश तोमर के हमराह रेस्क्यू हेतु घटनास्थल के लिए रवाना हुई। 




जिसके पश्चात SHO विकासनगर द्वारा अवगत कराया गया कि तोली, भूड़ विकासनगर में गदेरे में पानी बढ़ने से एक व्यक्ति मलवे में दब गया है जबकि उक्त क्षेत्र में 3-4 परिवार रहते है जिन्हें भी खतरा बना हुआ है। जिस पर एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम तत्काल मोके पर पहुँची तथा रेस्क्यू टीम द्वारा मलवे में सर्चिंग करते हुए एक व्यक्ति दर्शन सिंह s/o स्वर्गीय श्री मोहर सिंह उम्र 60 वर्ष पता -ग्राम तोली भूड़ थाना विकासनगर का शव बरामद किया।

साथ ही एसडीआरएफ जवानों द्वारा अत्यधिक साहस का परिचय देते हुए, विषम परिस्थितियों के वाबजूद उफनते गदेरे में वैकल्पिक साधनों की सहायता से करीब 20 से 30 ग्रामीणों को सुरक्षित गदेरा पार कराया।

 

 *कालसी के हत्यारी गांव में घरों में घुसा बरसाती पानी, एसडीआरएफ द्वारा लोगों को किया सुरक्षित



आज दिनाँक 27 अगस्त 2021 को DCR देहरादून से सूचना प्राप्त हुई की थाना क्षेत्र कालसी में ग्राम जूडो से 08 किमी पहले खड्डा कॉलोनी में घरों में पानी घुस गया है। उक्त सूचना पर टीम चकराता ग्राम कालसी जूडो के लिए तुरन्त रवाना हुई। परन्तु मार्ग अवरुद्ध होने के कारण जाम का सामना हुआ, यहां एसडीआरएफ टीम को देखकर हत्यारी गांव के प्रधान एवम पटवारी द्वारा गांव में गांववासियों के घरो में मलबा व बरसाती पानी घुसने पर मदद मांगी गई। SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा देखा गया गांव में करीब 3-4 परिवार रहते हैं जहाँ बगल में नाला बह रहा है जिससे परिवार को खतरा हो सकता है।

 गांव में जाने वाला मार्ग टूट गया था। टीम द्वारा मार्ग बना कर बमुश्किल ग्रामीणों तक पहुंचा गया। गांव में दो मकान मलबे में दब गए थे व अन्य घरों में बरसाती पानी घुस आया था। कोई जनहानि नही हुई थी।SDRF द्वारा गांव में पहुचकर मानवता का परिचय देते हुए घरों में घुसे पानी को निकालते हुए दो घरो को एतिहातन खाली करवा घरवालों को मय समान सुरक्षित स्थान पर पहुचाया।

 

Post a Comment

Powered by Blogger.