Halloween party ideas 2015

 





भारतीय इतिहास के स्वर्णिम दिन भारत छोड़ो आंदोलन के 79 वें वर्षगांठ पर दिनांक 9 अगस्त 2021 को  10 बजे प्रातः  से डायट डीएलएड संघ ने बैनर तले पूरे संख्याबल के साथ डायट डीएलएड को नियुक्ति दो नारे के साथ औपचारिक धरने की शुरुआत की।

प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 पूर्ण करने को लेकर सरकार के विरोध में डायट डीएलएड संघ अब सीधी की शुरुआत कर दी है

प्रदेश सचिव हिमाशु जोशी ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर के आने  की संभावना के लगातार तेज हो रही है ओर सरकार से हमें पिछले 2 वर्षों से सिर्फ आश्वाशन मिल रहा है और धरातल पर इ स्तिथी जस की तस बनी हुई है इसलिए धरना प्रदर्शन भी  उग्र होगा।। 

मीडिया प्रभारी प्रकाश दानू ने बताया कि एक तरफ सरकार 24000 भर्ती  जारी करने की बात कर रही है जिसमें 3000 शिक्षकों के पद प्राथमिक शिक्षक के है और वो सरकार की असवेंदनशीता व विभागीय लापरवाही के कारण अभी भी कोर्ट मे लंबित हैं, वहीं डायट डीएलएड प्रशिक्षित पिछले 2019 मैं प्रशिक्षण पूर्ण करने के बाद भी प्रशिक्षित बेरोजगारी का दंश झेल रही है

प्रशिक्षित मन्नू सरोज ने बताया कि एक तरफ जहां सरकार अखबारों में रोजगार के झूठे आंकड़े बताकर अपनी नाकामयाबी छिपाने की पुरजोर कोशिश कर रही हैं, उसी समय भावी शिक्षक अपनी नियुक्ति को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि डीएलएड संघ के सचिव हिमांशु जोशी व संघ के अन्य पदाधिकारियों द्वारा 6 अगस्त को की गई प्रेस वार्ता में संघ सचिव द्वारा स्पष्ट शब्दों में बोला गया था कि सरकार को दिया गया समय पूरा हो चुका है और लगातार मंत्रियों से मिलने के बाद भी शिक्षक भर्ती पूरी नहीं हो सकी। ऐसे में चुनाव की तैयारियों में व्यस्त सरकार को उनके अटके कार्यों की याद दिलाने हेतु प्रदर्शन आवश्यक है और अब समय आ गया है कि सभी प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन एक साथ मंच पर आकर सरकार पर सीधी चोट करेंगे ओर अगर सरकार जल्द से जल्द कोर्ट केसों का निस्तारण कर भर्ती प्रकिया को पूरी नही करती तो डायट प्रशिक्षित दिन रात का धरना,क्रमिक भूख हड़ताल,रैलियों,आदि आदि विभिन कार्यक्रमों के साथ धरने को तेज किया जाएगा। इस मौके पर सभी 13 जिलों के प्रशिशिक्षितो के मौजूद रहे।

Post a Comment

Powered by Blogger.