Halloween party ideas 2015

 



प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अध्ययन हेतु राज्य के माननीय कृषि व कृषक कल्याण मंत्री श्री सुबोध उनियाल  के नेतृत्व में  तीन सदस्यीय दल  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल जाने के लिए आज दिल्ली रवाना हो गया। इसमें श्री प्रताप शाही, अपर सचिव व श्री महेन्द्र विशेन, संयुक्त खाद्य आयुक्त शामिल होंगे। योजना के तहत जन-जन तक खाद्यान्न की आपूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से राज्य की राजधानी भोपाल में 7अगस्त, 2021को अन्नोत्सव का वृहद् आयोजन किया गया है। 


देश के  प्रधानमंत्री इस आयोजन में आभासी माध्यम से जुड़ कर इसका शुभारम्भ करेंगे। हितग्राहियों को योजना के प्रति और अधिक जागरूक बनाने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 

देश के अन्य राज्यों के साथ उत्तराखंड भी इस आयोजन में प्रतिभाग कर रहा है। इसमें योजना की परिकल्पना व इसे राज्य में लागू करने के उद्देश्य से इस अध्ययन समिति का गठन किया गया है, ताकि इस का दीर्घकालीन लाभ उपभोक्ताओं को मिल सके।


उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश देश के 32 ऐसे राज्यों में शामिल है जहां एक राष्ट्र एक राशन कार्ड के अंतर्गत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के पात्र परिवार किसी भी शासकीय उचित मूल्य दुकान से राशन प्राप्त कर सकते हैं। 

साथ ही प्रदेश के लगभग 4 लाख परिवारों को प्रतिमाह पोर्टेबिलिटी के माध्यम से राशन वितरित किया जा रहा है। 

अन्नोत्सव आयोजन का मकसद हितग्राहियों को योजना के प्रति और अधिक जागरूक बनाया जाना है।

Post a Comment

Powered by Blogger.