Halloween party ideas 2015

 





बृक्षों के बिना इस सृष्टि की कल्पना करना भी असंभव है  बृक्ष जीवन का आधार है और हरियाली नव चेतना और खुशहाली का, इस वसुंधरा के श्रृंगार बृक्षारोपण के पर्व को आज जनपद चमोली में भी जनपद पुलिस द्वारा बृक्ष लगाकर और बच्चों के खेल प्रतिभाग जैसे आयोजनों के माध्यम से मनाया  गया।

        ज्ञातव्य हो कि श्री  अशोक कुमार  पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड पुलिस द्वारा एक अभियान के तहत उत्तराखंड पुलिस द्वारा सम्पूर्ण उत्तराखंड में एक लाख  बृक्ष रोपित करने का लक्ष्य रखा गया था, जिस क्रम में श्री यशवंत सिंह चौहान पुलिस अधीक्षक जनपद चमोली के नेतृत्व ओर दिशानिर्देशन में जनपद पुलिस चमोली द्वारा दिनांक 5 जून से आज दिनांक 16 जुलाई तक  4500 से अधिक बृक्ष रोपण कर अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाई।

    अभियान की समाप्ति पर   पुलिस परिवार के बच्चों  द्वारा पर्यावरण सम्बन्धी पेंटिंग सम्बन्धी प्रतियोगिता , एवं  बच्चों के उत्साहवर्धन करने सम्बन्धी अन्य आयोजित  प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया । जिसमे विजेता बच्चों को महोदय के द्वारा पुरुस्कृत भी किया गया। 

 कार्यक्रम में चर्चित पर्यावरणविद दिनेश चंद्र तिवारी, चंडीप्रसाद तिवारी सहित अन्य पर्यावरण प्रेमी भी सम्मलित थे, जिनके द्वारा कार्यक्रम में सम्मलित सभी पुलिस परिवार के सदस्यों , परिवारजनों एवमं बच्चों को वृक्षारोपण से प्रत्यक्ष एवमं अप्रत्यक्ष  लाभ,  एवमं आवश्यकता पर व्याख्यान दिया, 

     कार्यक्रम की समाप्ति पर पुलिस अधीक्षक महोदय  श्री यशवंत सिंह चौहान द्वारा  सभी को देवभूमि पर्व हरेला की बधाइयाँ दी साथ ही  पर्यावरण सरक्षंण, बृक्षारोपण पर अपना सम्बोधन  दिया, और बृक्षों से प्राप्त होने वाले प्राण वायु, जल, औषधि, फल, के साथ ही ग्लोबलवार्मिंग , एवमं भूमि क्षरण पर अपने विचार रखे। महोदय के द्वारा साथ ही यह भी  कहा गया कि पुलिस के सामाजिक कार्यक्रमो की कड़ी में इस प्रकार के अभियान आगे भी जारी रहेंगे, समय समय पर फलदार ओर औषधीय बृक्षों एवम अन्य पौधों का रोपण किया जाता रहेगा।

 कार्यक्रम में में पुलिस अधीक्षक महोदय के अतिरिक्त  पर्यावरणविद श्री दिनेश तिवारी, श्री चंडी प्रसाद, निरीक्षक अभिसूचना श्री सूर्यप्रकाश शाह, निरीक्षक यातायात श्री प्रवीण आलोक, यातायात उ0नि0 श्री दिगंबर उनियाल के साथ-साथ पुलिस परिवार की महिलाएं एवं बच्चे मौजूद रहें। मंच संचालन इंस्पेक्टर प्रवीण आलोक के द्वारा किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.