Halloween party ideas 2015


 

  ऋषिकेश : 

उत्तम सिंह

महानगर कांग्रेस के नेतृत्व में मुक़दमों के विरोध में कोतवाली में सत्याग्रह व विधायक सहित उर्जा विभाग के अधिशासी अभियंता के विरूद्ध मुक़दमे की तहरीर पुलिस प्रशासन को सौंपी ।

 बुधवार को  महानगर कांग्रेस कमेटी कार्यालय ऋषिकेश में एक आवश्यक बैठक आहूत की गयी । जिसमें ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला के ऊपर एक तरफा कानूनी कार्रवाई एवं प्राथमिक दर्ज करने पर समस्त कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रोष प्रकट कर विरोध दर्ज कराया । 

 बैठक की अध्यक्षता करते हुये महंत विनय सारस्वत ने कहा कि भाजपा द्वारा उत्तराखंड के अंदर राजनीतिक द्वेष से किए जा रहे मुकदमों को उत्तराखंड की संस्कृति के विपरीत बताया । 

उन्होंने कहा कि भाजपा के अनुचित  आचरण से यहां पर बिहार उत्तर प्रदेश हरियाणा जैसी संस्कृति बदले की भावना से प्रेरित होकर किए जा रहे हैं । जोकि उत्तराखंड आम जन भावनाओं के विपरीत है । कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा द्वारा निम्न स्तर की राजनीति की जा रही है द्वेष की भावना से ग्रसित होकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में तरह-तरह के मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं ।

 इससे स्पष्ट होता है कि वर्ष 2022 में भाजपा को अपनी हार स्पष्ट दिखाई दे रही है । जिस कारण मानसिक तनाव में वह इस तरह के कार्य कर रहे हैं।  इस तरह की कार्यवाही से कांग्रेस कार्यकर्ता का मनोबल टूटने वाला नहीं है । ना ही वह डरने वाले है । समय आने पर कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता सड़कों पर निकल कर इस लड़ाई को लड़ने का कार्य करेगा । प्रदेश महामंत्री  राजपाल खरोला ने कहा कि ऐसे घ्रणित  कार्यों की  शुरुआत बहुत पूर्व हो चुकी थी ।यह भाजपा की कार्यशैली में बदल चुका है। उनको जनहित के मुद्दों से कोई सरोकार नहीं यह जनता की आशाओं पर राजनीतिक रोटियां सेकने  का कार्य करते हैं । 

पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवान ने कहा कि अब समय आ गया है भाजपा को आईना दिखाने का कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी समझते हुए भाजपा की कुरीतियों को जनता तक पहुंचाने का कार्य करेगा ।

 एआईसीसी सदस्य जयेंद्र रमोला ने कहा कि पुलिस द्वारा एकतरफा कार्रवाई दुर्भावना से ग्रसित है ।जिस तरह भाजपा के दबाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं ।यह बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण है पुलिस को निष्पक्ष कार्यवाही करते हुए मुकदमे दर्ज करनी चाहिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा भी कई कई बार पुलिस को सूचित किया गया परंतु पुलिस द्वारा किसी प्रकार का मुकदमा दर्ज नहीं किया गया ।बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया ।  ऋषिकेश थाने मे जाकर शांतिपूर्वक सत्याग्रह किया जाये और पुलिस को मजबूर किया जाए कि वह निष्पक्ष कार्रवाई कर सकें।

   समस्त कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा ऋषिकेश थाने में जाकर सत्याग्रह किया गया एक घंटा धरना देने के पश्चात ऋषिकेश थाने के सीओ श्री डीसी ढौंडियाल  द्वारा 48 घंटे के अंदर जांच का आश्वासन दिया गया । तत्पश्चात कांग्रेसियों द्वारा धरना स्थगित किया गया धरने में एवं बैठक में उपस्थिति निम्न प्रकार रही प्रदेश सचिव मदन मोहन शर्मा ,विजय पाल सिंह रावत  ,विमला रावत महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरोज देवरानी ,सेवा दल के अध्यक्ष रामकुमार भदोरिया ,यतेंद्र बिजल्वाण  ओबीसी प्रकोष्ठ के महासचिव नवीन चंद रमोला ,जिला उपाध्यक्ष चंदन सिंह पवार ,प्रदेश सचिव ललन राजभर, पार्षद दल के नेता मनीष शर्मा देवेंद्र प्रजापति, राकेश  मियां ,राधा रमोला चंद्रकांता जोशी, महिला कांग्रेस के सचिव मधु जोशी, दीपक जाटव, प्यारेलाल जुगलान, बलवीर सिंह रौतेला ,जितेंद्र पाल पाटी, प्रदीप जैन, विवेक तिवारी ,राहुल पांडे शिवा सिंह ,गौरव राणा मनोज त्यागी, एकांत गोयल ,नंदकिशोर जाटव, हरिराम वर्मा, सुमित त्यागी, जयेंद्र रावत, परमेश्वर राजभर  कार्यालय प्रभारी अशोक शर्मा मौजूद रहे ।

Post a Comment

Powered by Blogger.