Halloween party ideas 2015

 मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने हरेला पर्व के अवसर पर एस.डी.आर.एफ बटालियन, जौलीग्रांट में वृक्षारोपण किया। 

सहस्त्रधारा हैलीपेड, देहरादून के निकट एमडीडीए सिटी पार्क में हरेला पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने किया पौधारोपण

हरेला पर्व पर मुख्यमंत्री ने एक विशेष संदेश दिया है पौधारोपण करें तो सही परंतु उसकी सुरक्षा उससे भी अधिक आवश्यक है जो पौधे हमने लगाए हैं हमें उन्हें यह देखना आवश्यक है कि वह सुरक्षित भी है अथवा नहीं.


 मुख्यमंत्री ने कहा कि हरेला उत्तराखंड का महत्वपूर्ण लोक पर्व है। हमें व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण के साथ ही उनके संरक्षण पर भी विशेष ध्यान देना होगा। विज्ञान तेजी से तरक्की कर रहा है।  इससे मानव जीवन में सुख सुविधाएं तो बढ़ी हैं, लेकिन पर्यावरण संतुलन के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण जरुरी है।


मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोविड को वजह से वैश्विक स्तर पर पर्यावरण संरक्षण के प्रति चिंता बढ़ी है। पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ी है। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान उत्तराखंड पुलिस द्वारा सराहनीय कार्य किया किया गया। मिशन हौंसला के तहत पुलिस द्वारा अनेक जरूरतमंदों की सेवा की गई।

स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि हरेला पर्व उत्तराखंड कि संस्कृति से जुड़ा पर्व है। हरेला पर्व के अवसर पर प्रदेश में वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एस.डी.आर.एफ द्वारा उत्तराखंड में सराहनीय कार्य कार्य किया जा रहा है।

पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार ने कहा कि इस वर्ष पुलिस द्वारा प्रदेश में एक लाख वृक्षारोपण का लक्ष्य रखा गया था। 5 जून से अभी तक पुलिस द्वारा 90 हजार से अधिक वृक्षारोपण किए जा चुके हैं। अनेक समाजसेवी संस्थाओं ने इसमें एसडीआरएफ की मदद की है इसके द्वारा यह संभव हो पाया है.

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान देहरादून हवाई अड्डे पर वृक्षारोपण का आयोजन



 मुख्यमंत्री श्री पुष्करर धामी द्वारा हवाई अड्डे की निकासी रोड के साथ वाले स्थान में वृक्षारोपण किया गया वृक्षारोपण अभियान के दौरान उपस्थित सभी अधिकारियों कर्मचारियों से  मुख्यमंत्री  ने यह कहा कि वे संकल्प ले कि सभी कम से कम 10 -10 पौधे लगाएं l  मुख्यमंत्री द्वारा अल्प सूचना अवधि में वृक्षारोपण अभियान के लिए अपना अमूल्य समय देने पर निदेशक  द्वारा उनका आभार व्यक्त किया गयाl इस दौरान श्री प्रभाकर मिश्रा,निदेशक विमानपत्तन श्री वीवीएस गौतम,उप कमांडेंट ,सीआईएसफ श्री सुमित सक्सेना सहायक महाप्रबंधक,परिचालन एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थेl

इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक श्री पी.वी. के. प्रसाद, अपर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री अभिनव कुमार एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।



Post a Comment

Powered by Blogger.