Halloween party ideas 2015

 देहरादून : 


कोरोना  कर्फ्यू को लेकर  प्रदेश प्रवक्ता  सुबोध उनियाल ने बताया कि  उत्तराखंड में कर्फ्यू परिस्थितियों को देखते हुए कुछ छूट के साथ २९ जून तक बढ़ाया गया है. 

दुकाने अब 5 दिन खुली रहेंगी और बाकी उनका समय पूर्व की भांति रहेगा .शनिवार रविवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे.

 मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि होटल और रेस्टोरेंट 50 % क्षमता  के साथ अपनी डाइनिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं .रात 10:00 बजे तक होटल , रेस्टोरेंट खोले जा सकते हैं और रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक यह बंद रहेंगे.

 इसी प्रकार बार  भी 50% क्षमता के साथ खोले जा रहे  हैं .सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को 50% क्षमता के आधार पर बुलाया जाएगा . 

आवश्यक सेवाएं पूर्व की भांति पूरी क्षमता के साथ चली रहेंगी . राज्य के कर्मचारियों के लिए अभी SOP जारी होगी.

 चार धाम यात्रा-2021  के मद्देनजर भी सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है--

 बद्रीनाथ चमोली के स्थानीय लोगों के लिए खुला रहेगा ,जबकि केदारनाथ रूद्रप्रयाग जनपद के निवासियों के लिए खुला रहेगा.

 गंगोत्री और यमुनोत्री उत्तरकाशी स्थानीय निवासियों के लिए खुला रहेगा .यह व्यवस्था 1 जुलाई से प्रारंभ होगी.

 जबकि 11 जुलाई से चार-धाम यात्रा पूरी तरह से शुरू कर दी जाएगी. चार धाम यात्रा में RTPCR, ANTIGEN ,RAPID में से कोई भी एक टेस्ट नेगेटिव होने पर श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर सकेंगे .

राज्य से बाहर के लोगों के लिए आरटीपीसीआर ,  रैपिड या एंटीजन किसी भी टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट मान्य होगी. इसके अलावा प्रदेश प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया, अभी कोरोना  के मामले लगभग 220 से आ रहे हैं .

क्योंकि अभी  ये बहुत कम नहीं है अतः प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अभी नगरीय क्षेत्रों में रात्रि   कर्फ्यू लागू रहेगा.  28 जून को होने वाली बैठक में परिस्थिति के अनुसार निर्णय लिया जाएगा .

Post a Comment

Powered by Blogger.