Halloween party ideas 2015

 हरिद्वार:



श्री अरविन्द पाण्डेय, मंत्री पंचायतीराज, शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण ने बुधवार को ग्राम औरंगाबाद में, मुख्य सड़क से योग ग्राम की ओर जिला पंचायत, हरिद्वार द्वारा विभिन्न मदों से निर्मित मार्ग एवं ग्राम औरंगाबाद में योग ग्राम के पास यात्री शेड निर्माण का लोकार्पण मंत्रोच्चारण की ध्वनियों के बीच किया गया।

इस अवसर बोलते हुये श्री अरविन्द पाण्डेय ने कहा कि सरकार के माध्यम से जो भी कार्य होते हैं, वे जनहित के लिये होते हैं। उन्होंने योग ग्राम का उल्लेख करते हुये कहा कि इसका हिन्दुस्तान में ही नहीं, पूरे विश्व में नाम है तथा विश्व के कोने-कोने से लोग यहां अपने इलाज के लिये आयें। उन्होंने कहा कि अगर यहां की सड़कें अच्छी हैं, तो यहां आने वाले लोग अपने मन-मस्तिष्क में अच्छी छवि लेकर जायेंगे।
मा0 मंत्री पंचायतीराज ने कोविड का जिक्र करते हुये कहा कि पूरा विश्व इससे प्रभावित है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की पूरी कोशिश है कि वैक्सीनेशन के माध्यम से सभी को कोविड की महामारी से सुरक्षा प्रदान की जाये।

श्री अरविन्द पाण्डेय ने शिक्षा पर प्रकाश डालते हुये कहा कि शिक्षा जगत पर भी कोविड का प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, लेकिन गुणवत्ता की दृष्टि से उत्तराखण्ड की शिक्षा में काफी सुधार आया है, जो पहले 19वें स्थान पर था, अब चैथे स्थान पर है।
इस मौके पर योगगुरू स्वामी रामदेव ने कहा कि आज समृद्धि के नये सोपान का लोकार्पण हुआ है। उन्होंने कहा कि कोविड काल होने के बावजूद स्वास्थ्य व विकास में समन्वय बनाते हुये कई विकासात्मक कार्य सम्पन्न हो रहे हैं।

इस मौके पर श्री अरविन्द पाण्डेय  मंत्री पंचायतीराज, शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण, योगगुरू स्वामी बाबा रामदेव एवं उपस्थित विशिष्ठ महानुभावों ने प्रेस क्लब(रजि0) हरिद्वार की स्मारिका: 2020-21, कुम्भ विशेषांक का विमोचन भी किया।

इस अवसर पर विधायक रानीपुर श्री आदेश चैहान, विधायक खानपुर श्री कुंवर प्रणव सिंह ’चैम्पियन’, पूर्व सांसद श्री बलराज पासी, सचिव पंचायती राज श्री हरीचन्द्र सेमवाल, मुख्य विकास अधिकारी हरिद्वार श्री सौरभ गहरवार, संयुक्त निदेशक पंचायती राज श्री राजीव त्रिपाठी, जिला पंचायत अधिकारी श्री रमेश चन्द्र त्रिपाठी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.