Halloween party ideas 2015

 डोईवाला नगरपालिका व ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार को सुचारू रूप से खोलने के साथ कोरोना कर्फ्यू से मुक्त किया जाए - मोहित उनियाल 


आज राजीव गांधी पंचायत राज संगठन द्वारा डोईवाला क्षेत्र में बाजार को सुचारू रूप से खोलने व कोरोना कर्फ्यू से मुक्त करने की मांग को लेकर उप-जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया ।



संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने कहा कि अप्रैल माह के मध्य से कोरोना कर्फ्यू जारी है । डोईवाला क्षेत्र का बाजार बंद रहने से व्यापारी आर्थिक संकट में आ गए हैं । क्षेत्र में कोरोना संक्रमित केस लगातार कम हो रहे हैं । मगर बाजार कई दिनों से बंद है । कल आई नई गाइडलाइन के हिसाब से कुछ ही दुकानें खोलने का आदेश दिया गया है और वो भी लगातार नही है । इसको लेकर डोईवाला क्षेत्र का व्यापारी समाज व्यथित है । 

बाजार बंद होने से व्यापारियों की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है । व्यापारियों के सामने अपने परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो गया है । जिससे वह बिजली का बिल आदि जमा नहीं कर पा रहे हैं । जून के महीने में विवाह शादियों का सीजन रहता है । यदि जून में बाजार नहीं खुले तो व्यापारियों के यहां रखा माल डंप हो जाएगा । व्यापारी और उनके परिवार के सामने आर्थिक समस्या भी खड़ी होने लगी है । इसके साथ ही जिम,कोचिंग सेंटर व अन्य रोजगार भी ठप पड़े हैं । पिछले करीब डेढ़ साल से व्यापार नियमित रूप से शुरू नहीं हो सका है । ऐसे में अब बाजार खोलना भी जरूरी हो गया है । 

युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव व डोईवाला व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौरव मल्होत्रा ने कहा कि बाजार कोरोना गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए ही खोले जाए । सरकार की ओर से बाजार खोलने के लिए दी जाने वाली एसओपी का पूरा पालन करने के लिए व्यापारी तैयार हैं । इसके साथ ही हर दुकान पर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए गोले एवं अन्य व्यवस्था करने को भी व्यापारी तैयार हैं । उनियाल ने कहा कि अगर जल्द ही बाजार को सुचारू रूप से नही खोला गया तो संगठन द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा । ज्ञापन देने वालो में राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल, डोईवाला व्यापार मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौरव मल्होत्रा,सावन राठौर आदि उपस्थित थे ।

Post a Comment

Powered by Blogger.