Halloween party ideas 2015

 


डोईवाला विधानसभा के दुधली में  जनता के लिए राहत भरी ख़बर आयी है,अब 18 प्लस को अब वेक्सीन लगवाने के लिए लाइने नही लगानी पड़ेगी बल्कि 100 लोगों को बैठने के लिए व्यवस्था, महिला शौचालय,पुरुष शौचालय,पँखे, ऑब्जर्वेशन रूम,बिजली,फर्नीचर आदि मिल सकेगा। नव दिव्यांग सेवा संस्थान के अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार के प्रयास से यह सम्भव हों पाया  है।

गौरतलब हो कि 10 जून से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुधली जो अब हेल्थ एंड वेलनेश सेंटर बन चुका है में 18 प्लस के लोगों को वैक्सीसिनेशन शुरू हुआ , जो बेहद सराहनीय रहा।

किन्तु देखा गया कि 100 से अधिक लोगों के आने के कारण कुछ को अगले दिन बुलाया गया व 100 लोगों को लाइन में खड़ा होना पड़ा।चूंकि अस्पताल परिसर में इतनी जगह उपलब्ध नही है कि 100 लोग को एक जगह सामाजिक दूरी बनाते हुए बैठाया जा सके और यदि व्यवस्था कहीं और करते तो वहां कुर्सियां और टेंट आदि के साथ गर्मियों में पंखों की व्यवस्था करनी होती और बारिश आने पर यह व्यवस्था कामयाब नही रहती।अतः अजय कुमार के द्वारा अवगत कराने पर  एवम उपजिलाधिकारी डोईवाला के निर्देश पर यह सराहनीय कार्य किया गया।






इसे देखते हुए दुधली निवासी सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार ने उप जिलाधिकारी डोईवाला को नव दिव्यांग सेवा संस्थान (रजिo) के माध्यम से निवेदन किया कि वेक्सीनेशन को अस्पताल परिसर से लगे राजकीय इण्टर कॉलेज दुधली जो अब अटल आदर्श विद्यालय सीबीएसई हो चुका है में स्थान्तरित कर दिया जाए ऐसा करने से एक छत के नीचे सभी लोगों को बैठने की व्यवस्था हो सकेगी व एग्जाम की तरह दूर दूर बैठा कर सामाजिक दूरी का पालन किया जा सकता है,ऐसा करने से बारिश व धूप से जनता को बचाया जा सकता है व स्कूल में पंखें ,बिजली,व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए कुर्सी मेज आदि की भी व्यवस्था हो सकेगी व महिलाओं के लिए शौचालय व पुरुष के लिए शौचालय की व्यवस्था हो सकेगी।

व्यापक जनहित को देखते हुए वेक्सीनेशन राइका दुधली में टीकाकरण कराने का अनुरोध किया, जिलाधिकारी ने तत्काल समस्या का संज्ञान लिया व प्रशासन के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य से जुड़े सभी विभागों को व्यवस्था बनाने व सहयोग करने की अपेक्षा की।

पीएचसी दुधली की प्रभारी सुश्री मधुस्मिता बिष्ट  ने  रा इ का इण्टर कॉलेज दुधली के प्रधानाचार्य श्री सुधांशु असवाल जी से वार्ता की व प्रधानाचार्य ने हर सम्भव सहयोग देने की बात कहीं,सभी विभागों ने तालमेल बैठाकर कोरोना मुक्त भारत बनाने के लिए कमर कसी जिसके फलस्वरूप आम जनता को राहत मिली है।

क्षेत्र वासी इस सुविधा से गदगद है उन्होंने सरकार,प्रसाशन व स्वास्थ्य,शिक्षा विभाग के साथ नव दिव्यांग सेवा संस्थान के अध्यक्ष अजय कुमार का आभार जताया है।

सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार ने अपील की है कि जनता अपने साथ आधार कार्ड,www.COWIN.GOV.IN पर रजिस्ट्रेशन करके आये व अपने साथ अपनी पानी की बोतल लेकर आये।

 प्रयास के लिये  शासन को साधुवाद।

Post a Comment

Powered by Blogger.