Halloween party ideas 2015

 

डॉ. मुखर्जी जी के एक देश एक विधान के सपने को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने किया साकार दी उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि: त्रिवेन्द्र

03 दिवसीय कुमाऊं दौरे के पहले दिन जगह-जगह पर पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र का पार्टी की रीढ़ कहे जाने वाले जमीनी कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने किया श्यामा प्रसाद मुखर्जी का "एक देश-एक विधान" का सपना साकार, दी उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि: त्रिवेन्द्र*

 पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन और ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए 01 लाख पीपल और बरगद के वृक्ष लगाने का हमारा लक्ष्य: त्रिवेन्द्र





जसपुर:

कुमाऊं दौरा-प्रथम दिवस


आज अपने 03 दिवसीय कुमाऊं दौर के पहले दिन पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत विभिन्न कार्यकर्मों में शामिल हुए। सड़क मार्ग द्वारा कुमाऊं के लिए रवाना पूर्व सीएम का जगह-जगह पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। अपने पहले तय कार्यक्रम जसपुर में उन्होंने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा ही संगठन-2 के अंतर्गत जरूरतमंदों को राशन किट वितरित किए। उसके बाद पूर्व सीएम काशीपुर के लिए रवाना हुए जहां उन्होंने पार्टी द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में शामिल होकर रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। 


काशीपुर में रक्तदान शिविर के बाद पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र हल्द्वानी के लिए निकल पड़े, हल्द्वानी पहुंचने पर उनका पार्टी की रीढ़ कहे जाने वाले जमीनी कार्यकताओं ने जोरदार स्वागत किया। यहां भी पूर्व सीएम को रक्तदान शिविर में शामिल होना था। रक्तदान शिविर में पहुंचते ही युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। शिविर त्रिवेन्द्र सिंह रावत जिन्दाबाद के नारों से गूंज उठा। पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया साथ ही उन्होंने दोनों शिविरों को सफल बनाने के लिए वहां मौजूद ब्लड बैंक की पूरी टीमों का भी आभार प्रकट किया। इसके पश्चात पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र हल्द्वानी स्थिति पार्टी कार्यालय पहुंचे जाना उन्होंने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उनका स्मरण किया और पार्टी कार्यकर्ताओं से भेंट एवं वार्ता की।

पूर्व सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने साकार कर उन्हें सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि डॉ. मुखर्जी जी, अखण्ड और एक भारत के लिए कश्मीर को देश की मुख्यधारा में लाना चाहते थे। उनका कहना था कि एक देश एक विधान होना चाहिए। धारा 370 को हटाने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया और अपने जीवन का बलिदान किया। उन्होंने कहा कि अखण्ड भारत के लिए दिया गया उनका बलिदान सदैव याद रखा जाएगा। पूर्व सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 एवं 35A समाप्त कर उनके सपने को साकार किया। आज जम्मू और कश्मीर विकास की मुख्य धारा से जुड़े हैं। 

पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र ने कहा कि कोसी और रिस्पना नदी के कायाकल्प का कार्य हमने किया। जहाँ एक समय कोसी नदी में 48 पानी के स्रोत हुआ करते थे आज  वहां मात्र 8 रह गए हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया है कि इस बार हम 01 लाख वृक्ष लगाएंगे, उन्हें यह भी आह्वान किया कि हम ज्यादा से ज्यादा पीपल और बरगद के वृक्ष लगाएँ, जो कि पर्यावरण संरक्षण और ग्लोबल वार्मिंग को रोकने में मददगार साबित होंगे।



पूर्व सीएम ने सभी को कोविड-19 की तीसरी लहर के प्रति बेहद ही सतर्क और सावधान होने को कहा, उन्होंने विशेषकर 18 साल से कम उम्र के बच्चों को तीसरी लहर से सावधान होने को कहा है। पूर्व सीएम ने युवाओं से आह्वान किया कि टीकाकरण के पहले रक्तदान अवश्य करें ताकि हम ब्लड बैंकों की रक्त की कमी को समय रहते दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि आज हमारी पार्टी द्वारा प्रदेश के कोने कोने में सेवा ही संगठन-2 के माध्यम से रक्तदान शिविर के आयोजन किए जा रहे हैं। शिविरों में युवाओं का उत्साह हम साफ देख सकते हैं।



एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.