Halloween party ideas 2015

 

कल  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) सीबीएसई  द्वारा कक्षा 12  मूल्यांकन योजना पर अपनी रिपोर्ट 17 जून को उच्चतम न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत  की जाएगी । सर्वोच्च न्यायालय ने पहले सीबीएसई और सीआईएससीई को मूल्यांकन के लिए मूल्यांकन मानदंड को अंतिम रूप देने के लिए दो सप्ताह का समय दिया था। जो कल  पूरा हो रहा है। COVID-19 महामारी के कारण परीक्षा रद्द होने के बाद  छात्र उस मूल्यांकन योजना को जानने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जिस पर उनका मूल्यांकन किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने देश में COVID-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सीबीएसई कक्षा 12 को रद्द करने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया था। शीर्ष अदालत ने बोर्ड को जल्द से जल्द मूल्यांकन योजना तैयार करने और जमा करने के लिए कहा था जिसके आधार पर सीबीएसई कक्षा 12 के परिणाम घोषित किए जाएंगे। 

सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी है। बोर्ड ने अपनी वैकल्पिक मूल्यांकन योजना पहले ही जारी कर दी है जिसके आधार पर कक्षा 10 के परिणाम तैयार किए जाएंगे। सीबीएसई कक्षा 10 के छात्रों का मूल्यांकन शैक्षणिक वर्ष में स्कूलों द्वारा आयोजित आंतरिक मूल्यांकन और आंतरिक परीक्षाओं के आधार पर करेगा।

Post a Comment

Powered by Blogger.