Halloween party ideas 2015

 नई दिल्ली:



मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरणविद स्वर्गीय श्री सुंदरलाल बहुगुणा जी की स्मृति में आयोजित वर्चुअल श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रतिभाग  किया।
इस अवसर पर  मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने अपने व प्रदेशवासियों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि श्रद्धेय श्री बहुगुणा जी का जीवन समाज के लिए समर्पित रहा, उनके इस त्याग और समर्पण को कोई भी, कभी भुला नहीं सकता।

     मुख्यमंत्री श्री तीरथ ने कहा कि स्व. श्री बहुगुणा जी ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने हेतु कई आंदोलन किए।  उन्होंने अनियंत्रित तरीके से हो रहे  कंक्रीट के प्रयोग से  पर्यावरण पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव के प्रति भी लोगों को जागरूक करने का कार्य किया। मुख्यमंत्री से तीरथ सिंह रावत ने छात्र संगठन से जुड़े होने के दौरान श्री बहुगुणा जी से हुई मुलाकात को भी याद किया।
      उन्होंने कहा कि जीवन भर पर्यावरण संरक्षण हेतु आंदोलन करने वाले श्री बहुगुणा जी को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। समाज के प्रति सदैव उनका त्याग और समर्पण का भाव रहा। पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उन्होंने देश और दुनिया का मार्गदर्शन किया।
    मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति स्वर्गीय श्री बहुगुणा जी के ध्येय एवं विचारों को हम किस तरह आगे लेकर चलें इस ओर हमारा प्रयास निरन्तर जारी रहेगा।

Post a Comment

Powered by Blogger.