Halloween party ideas 2015

 मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान के तहत भाजयुमो ग्राम प्रहरी की भूमिका निभाए: सुरेश भट्ट

  





देहरादून:


 भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश पदाधिकारियों और सभी जिलों के जिलाध्यक्षों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। 

   बैठक में मुख्य अतिथि सुरेश भट्ट  प्रदेश महामंत्री भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड और अध्यक्षता भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष श्री कुंदन लटवाल   ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की।

 

प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट ने सभी कार्यकर्ताओं से    कोरोना काल के दौरान किये जा रहे सेवा कार्यों, गांव चलो अभियान के तहत  जानकारी ली एवं कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया।

 सुरेश भट्ट ने कहा भारतीय जनता युवा मोर्चा जिस प्रकार से आगे आकर जरूरतमंदों की सेवा कार्य किया है वह काबिले तारीफ है संक्रमितों के पास युवा मोर्चा के कार्यकर्ता ऑक्सीजन से लेकर भोजन और दवा तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। जो लोग होम आइसोलेशन में हैं, उन तक डाॅक्टरों की सलाह, दवा, ऑक्सीजन और भोजन से लेकर उपचार व बचाव के बारे में जानकारियां भी युवा मोर्चा लगातार पहुंचा रहे हैं। अस्पतालों में खाली बेड का पता कर इस संबध में भी ये संक्रमितों के स्वजनों को जानकारी पहुंचा रहे हैं।

श्री भट्ट ने कहा कि मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान के तहत आप लोगो को गांव गांव जाकर ग्रामीणों को जागरूक करें ग्रामीण इलाकों को लेकर  युवा मोर्चा अपनी योजना इस प्रकार से बनाये की ग्रामीण इलाकों में कोरोना का प्रकोप कम से कम हो और जिन  गांवों में कोविड पांव पसार रहा है  वहां जो लोग वायरल बुखार से परेशान हैं उनका युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उन का चेकअप करे ग्रामीणों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही ऑक्सीजन लेवल देखने के साथ ही उन्हें दवाईयां भी उपलब्ध करवाने का काम करे।

उन्होंने कहा आप लोगो को अब एक ग्राम प्रहरी की भूमिका निभानी है और इस कोरोना नामक वायरस को पहले तो गांव में घुसने नही देना और अगर किसी गाँव मे घुस गया तो उसे वही समाप्त कर देना है।


श्री भट्ट ने कहा संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में कार्य करना है हर कार्यकर्ता में काम का विभाजन होना चाहिए तभी हर कार्यकर्ता को और हर काम के लिए कार्यकर्ता होगा और संगठन भी मजबुत होगा। उन्होंने कहा भारतीय जनता युवा मोर्चा में रहकर पार्टी संगठन को सीख जा सकता है और कहा अगर सीखने का मौका मिलता है तो वो है युवा मोर्चा। उन्होंने संगठन को मजबूत बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को कई टिप्स भी दिए।


भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल ने कहा श्री सुरेश भट्ट जी ने जो अपेक्षा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं से की है उस पर युवा मोर्चा के हर एक कार्यकर्ता खरा उतरेगा। उन्होंने कहा  पर्वतीय क्षेत्रो में यह महमारी न फैले इसके लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा पूरी तरह से तैयार है।

श्री लटवाल ने बताया गांव चलो अभियान के तहत गांवों में जिन परिवारों के सभी सदस्य संक्रमित है उन परिवारो का भोजन बनाना,उनके पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था, दूध निकलना, आदि  सारे काम युवा मोर्चा के कार्यकर्ता करेगें।


कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री रंजन बर्गली और हरजीत सिंह ने किया बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष  मधुसूदन जोशी,सुरेश गढ़िया, नीरज पंत, सिद्धार्थ अग्रवाल,  रवि पाल,कन्हैया खेवादिया , प्रदेश कोषाध्यक्ष विपुल मेंडोली, प्रदेश मंत्री  राजेन्द्र नेगी, विपिन पांडे, हिमांशु चमोली,सुधीर जोशी, दिव्य राणा,सागर गोयल, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज पटवाल, सोशल मीडिया प्रभारी अमित नारंग, आई टी संयोजक करुण दत्ता और सभी जिलों के जिलाध्यक्ष एवं महामंत्री उपस्थित थे।


Post a Comment

Powered by Blogger.