Halloween party ideas 2015

  


हल्द्वानी:


        मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिह रावत अपने तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार दोपहर हल्द्वानी पहुंचे। जहां पर उन्होने 18 से 45 वर्ष के युवाओं को लगाये जा रहे एमबीपीजी कालेज में कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर का फीता काटकर शुभारम्भ किया। सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने युवाओं से कहा कि वे शतप्रतिशत कोविड वैक्सीन लगायें तथा औरों को भी कोविड बचाव, वैक्सीनेशन आदि हेतु जागरूक करें। उन्होने कहा प्रदेश मे सभी को मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है। जिसमें 400 करोड से अधिक व्यय होगा, उन्होने कहा सरकार जनता के साथ खडी है सभी को स्वास्थ्य सुविधायें दी जायेंगी। उन्होने कहा कोविड से लडने के लिए सभी सुविधायें, उपकरण चिकित्सालयों में उपलब्ध कराये जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री तीरथ ने कहा मीडिया को हमने फं्रट लाइन वकर्स घोषित किया है उन्हें प्राथमिकता से कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होने अपील करते हुये कहा कि सावधानी बरतें तथा सामाजिक दूरी का पालन करें तथा मास्क पहनें। उन्होने कहा प्रदेश में कोविड कर्फ्यू चल रहा है इसलिए बहुत जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें।

  

        इसके उपरान्त मुख्यमंत्री रावत ने मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में 150 बैड का संचालित कोविड चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का मुआयना किया। उन्होने कहा कि हल्द्वानी कुमाऊ का मुख्य द्वार है जहां पर पर्वतीय क्षेत्रों से कोरोना के मरीजो का दबाव है। कोविड संक्रमित लोगों को तत्परता से उपचार देने के लिए मिनी स्टेडियम में आक्सीजन युक्त चिकित्सालय लाभप्रद होगा। जिलाधिकारी श्री धीराज सिह गर्ब्याल ने मुख्यमंत्री को बताया कि मिनी स्टेडियम में आक्सीजन युक्त 150 बैड का चिकित्सालय बनाया गया है। सुशीला तिवारी चिकित्सालय में बैड न होने की दशा में मरीजों को यहां रखकर उनका उपचार किया जायेगा। उन्होने बताया कि निजी चिकित्सालयों को भी अधिग्रहण किया है साथ ही उन्हे भी बैड संख्या बढाने को कहा गया है।  इसके बाद मुख्यमंत्री ने सुशीला तिवारी चिकित्सालय में चिकित्सालय स्टाफ की बैठक ली। बैठक मे उन्होने चिकित्सालय की व्यवस्थाओं की विस्तृत जानकारी लेते हुये चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोडा ने बताया कि सुशीला तिवारी कोविड चिकित्सालय में आक्सीजन युक्त बैड की संख्या 500 से बढाकर 600 कर दी गई है।

        जिलाधिकारी श्री धीराज सिह गर्ब्याल ने बताया कि सांसद निधि से क्रय किये जाने वाले 300 आक्सीजन सिलेन्डर सुशीला तिवारी अस्पताल को दिये जायेंगे। उन्होने बताया कि कुमाऊ का सबसे बडा चिकित्सालय होने की वजह से यहां बडी संख्या मे कोविड पॉजेटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है ऐसे मे आक्सीजन सिलेन्डरो की खपत भी यहां ज्यादा है। ऐसे मे सांसद निधि से क्रय किये जाने वाले 300 आक्सीजन सिलेन्डर सुशीला तिवारी चिकित्सालय को दिये जायेंगे जो कोविड मरीजों के काम आयेंगे। उन्होने बताया कि सांसद निधि से क्रय किये जाने वाले 2000 पल्स आक्सीमीटर जिले भर के सभी सरकारी चिकित्सालयों को वितरित किये जायेगे। उन्होने बताया कि 45 लाख की धनराशि से जिले में एक नया आक्सीजन प्लांट भी लगाया जायेगा।

        इसके उपरान्त मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने राजकीय मेडिकल कालेज परिसर में डीआरडीओ द्वारा बनाये जा रहे 500 बैड के फ्रैब्रीकेटेड चिकित्सालय निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। डीआरडीओ के प्रोजेक्ट मैनेजर ने फैब्रीकेटेड चिकित्सालय लेआउट के माध्यम से मुख्यमंत्री को विस्तृत जानकारी दी। उन्हांने बताया कि इस 500 बैड फैब्रीकेटेड कोविड चिकित्सालय में 100 बैड आक्सीजन युक्त तथा 125 आईसीयू बैड भी बनाये जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री रावत ने निर्देश देते हुये कहा कि यह महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है इसलिए सभी सम्बन्धित अधिकारी चिकित्सालय निर्माण एवं व्यस्थाओं में प्राथमिकता से सहयोग करें तथा निरंतर आपसी समन्वय बनाकर कार्य को पूर्ण करें।

        निरीक्षण के दौरान सांसद अजय भट्ट, शहरी विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री बंशीधर भगत, कृषि एवं जनपद प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल, पशुपालन एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या, विधायक संजीव आर्य, रामसिंह कैडा, माहपौर डॉ. जोगेन्दर पाल सिह रौतेला, अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया, उपाध्यक्ष जिला पंचायत आनन्द सिह दरम्वाल, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रदीप बिष्ट, महामंत्री सुरेश भटट, पूर्व दर्जा मंत्री प्रकाश हरर्बोला, हेमन्त द्विवेदी, गजराज बिष्ट, सभासद प्रमोद तोलिया,उपाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, लक्ष्मण खाती, विनीत अग्रवाल, नवीन पंत, भूपेन्द्र क्वीरा, गणेश पंत, मुकेश बोरा सहित आईजी अजय रौतेला, मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिह भण्डारी, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी,सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी, एसीएमओ डा0 रश्मि पंत, एसटीएच पीएमएस डा0 अरूण जोशी, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी विवेक राय सहित अनेक गणमान्य एवं अधिकारी उपस्थित थे।

देहरादून जनपद  प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने किया 18 - 44 आयु समूह कोविड टीकाकरण का शुभारम्भ।

 देहरादून जनपद के कोविड उपचार  के प्रभारी और सैनिक कल्याण, औद्योगिक विकास, एम0एस0एम0ई0 तथा खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गणेश जोशी द्वारा 18 से 44 वर्ष आयु समूह को कोविड टीकाकरण हेतु गढ़ी कैंट के व्लूमिंग बर्ड स्कूल में बनाए गए केन्द्र पर उपस्थित रहे। इस दौरान उन्होेंने युवाओं को कोविड टीकाकरण कर रहे चिकित्सकीय स्टाॅफ, प्रशासनिक अधिकारियों के साथ टीकाकरण हेतु की गई व्यवस्था का जायजा लिया तथा टीकाकरण हेतु आए युवाओं से बातचीत भी की। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं कैंट विधायक हरबंश कपूर तथा छावनी परिषद देहरादून की सी0ई0ओ0 तनु जैन भी इस दौरान उपस्थित रही। 

     इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने बताया कि उनकी सरकार वर्तमान कोविड महामारी के समय में नागरिकों को जल्द से जल्द उपचार राहत दिलाने हेतु दिन-रात काम कर रही है। एक ओर कोविड उपचार सुविधाओं का विकास किया जा रहा है तो दूसरी ओर चिकित्सकीय मानव संसाधन को प्राप्त करने का काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री लगातार स्वयं समस्त कार्योंं की माॅनिटरिंग कर रहे हैं। भारत सरकार के स्तर पर हर संभव मदद का भरोसा भी मुख्यमंत्री महोदय को मिला है। तमाम व्यक्ति, संगठन एंव स्वयं सेवी संस्थाएं इस अवसर पर आगे आ कर सहयोग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा बेहद स्वागतयोग्य फैसला लेते हुए राज्य के समस्त युवाआंे को (18-44वर्ष) भी मुफ्त टीकाकरण करवाया जा रहा है। देहरादून में टीकाकरण की शुरूआत करने के बाद मुख्यमंत्री हल्द्वानी में भी टीकाकरण की शुरूआत की है।  

    उन्होंने जनपद तथा प्रदेश के नागरिकों से भी यह अपील की, कि इस संकट की घड़ी में सरकार द्वारा जारी कोविड दिशा-निर्देशों का गंभीरता से पालन करें और अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य करें।

 पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने आज  डोईवाला विधानसभा में कोविड-19 के खिलाफ देशव्यापी टीकाकरण महाअभियान के तीसरे चरण का शुभारंभ किया



पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने आज  डोईवाला विधानसभा में गणपति वेडिंग हाउस ,भानियावाला में कोविड-19 के खिलाफ देशव्यापी टीकाकरण महाअभियान के तीसरे चरण का शुभारंभ किया।  इस चरण में 18 से 44 वर्ष के सभी नागरिकों का निःशुल्क टीकाकरण किया जाएगा।वहीं उन्होनें कहा की  स्वदेशी वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और कारगर भी। इसलिए मेरा अपने सभी युवा साथियों से निवेदन है कि Co-WIN पोर्टल पर पंजीकरण कर अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य करवाए

Post a Comment

Powered by Blogger.