Halloween party ideas 2015

 

  •  वक्त बेवक्त  किसी की आस बन जाएं-SDRF

   चिलचिलाती धूप में   मेडिसिन लिए सड़कों  पर मोटरसाइकिल दौड़ाते SDRF जवान, जल्दी है समय की ,क्योंकि कीमत इंसान की जान से आँकी जा रही है कुछ देर को रुकना किसी की साँसों में भारी हो सकता है यहाँ  ह्रदय स्वयं कहता है थकना मना है चलना जरूरी, बुरा लगता है जब सूरज ढलना शुरू होता है काश कि में कुछ और जरूरतमंद तक ये मेडिसन पहुँचा पाता।

   अनेक वाकयों में जब फोन आते हैं ओर उनसे SDRF के कॉलर बात करते है तो वो मालूम होता है इस समय मेडिसिन के साथ ही भावनात्मक सहायता की भी बहुत आवश्यकता है हो सकता है कोई बीमारी से जीत जाय किन्तु आत्मविश्वास से हार जाए, इसलिए जवान मेडिसिन देते वक्त सामने वाले को हौसला जरूर देते है मनोबल,*घबराओ नही हम आपके साथ है* जिससे वो लड़ सके स्वयं से ओर इस बीमारी से उसे एक जिद हो कि उसे कोरोना को हराना है उसे जिद हो जल्द ठीक होने की ओर दूसरों को मदद पहुँचाने की।

        अकेले देहरादून में 4500 से अधिक जरूरतमंद तक SDRF ने मेडिसिन पहुँचाई है,स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त समरी के अनुसार तड़के ही जवान कोविड मेडिसिन किट पहुँचाने निकल पड़ते है देहरादून में ही  एक दिवस में लगभग 600 किट का वितरण  जवानों के द्वारा किया जाता है।

  साथ ही यदि किसी कॉलर द्वारा मेडिकल प्रॉब्लम बताई जाती है तो *SDRF कंट्रोल में बैठे चिकित्सक द्वारा* उनकी समस्या को सुन कर निदान बताया जाता है  डेली कन्सलटेंसी के  लिए SDRF कंट्रोल में 2 चिकित्सक प्रतिदिन उपलब्ध होते हैं।

.




  

 वक्त बेवक्त  किसी की आस बन जाएं-SDRF

वक्त बेवक्त  किसी जी आस बन जाएं , बस यही धेय्य किये आज SDRF जवानों ने  किया एंटीबॉडी टेस्ट, आज मिशन हौशला के तहत, श्रीमान पुलिस महानिदेशक महोदय उत्तराखंड की प्रेरणा  एवम निर्देशन में  पुलिस लाइन देहरादून में एंटीबॉडी टेस्ट केम्प आयोजित किया जिसमें अनेक पुलिस कर्मियों ने हिस्सा लेकर अपना ऐंटीबॉडी टेस्ट कराया।

    जिस क्रम में आज SDRF  के जवानों के द्वारा कि भविष्य में कोविड संक्रमित जरूरतमंद को  प्लाज्मा डोनेट कर सके इस उद्देश्य से  हिस्सा लिया, सदैव ही मानवीय कार्यो में अपनी विशेष पहचान बनाने वाली राज आपदा प्रतिवादन बल के अनेक जवानों ने अपना ऐंटीबॉडी टेस्ट कराया।

Post a Comment

Powered by Blogger.