Halloween party ideas 2015

2 किमी0 की पैदल चढाई चढ़कर स्ट्रेक्चर से सड़क पर पहुँचाकर भेजा अस्पताल

टिहरी:




जिले के थाना घनसाली के पुलिस ने मानवता की मिशाल दिखाते हुए 76 वर्षीय बुजुर्ग को स्ट्रेक्चर के सहारे 2 किमी0 चढाई की पैदल दूरी तय कर अस्पताल  पहुचाया .

टिहरी जिले के घनसाली तहसील अंतर्गत पौखाल के मोलनो गांव में 76 वर्षीय बुजुर्ग पूरण सिंह जो कि कोरोना पॉजिटिव थे और उनको उनके ही घर पर होम आइसोलेट किया गया था . अचानक उनकी तबियत कुछ ज्यादा ही खराब हो गयी . तबियत खराब होने के बाद उनके पुत्र द्वारा ग्रामीणों से पिता को अस्पताल पहुचाने की गुहार लगाई. मगर कोई ग्रामीण मदद के लिए आगे नही आया, तो पुत्र सुरेंद्र द्वारा हेलो टिहरी के टोल  फ्री न0 112 पर कॉल कर टिहरी पुलिस से मदद की गुहार लगाई . 

हौसला मिशन के तहत एसएसपी टिहरी तृप्ति भट्ट द्वारा त्वरित मामले का संज्ञान लेते हुए घनसाली थाना अध्यक्ष कुलदीप शाह को बुजुर्ग की मदद के लिए आदेशित किया गया थाना अध्यक्ष घनसाली द्वारा बुजुर्ग की मदद के लिए एक टीम गठित कर जल्द बुजुर्ग को अस्पताल पहुचाने के लिए टीम रवाना की गई 

पहाड़ों की विषम परिस्थिति के मद्दे नजर पुलिस के जवानों द्वारा स्ट्रेक्चर साथ मे लेजाकर बुजुर्ग के घर पहुँचे और दो किमी0 की पैदल दूरी तय कर पीपी   किट पहनकर बुजुर्ग को सड़क तक पहुँचाया और एम्बुलेंस की मदद से बुजुर्ग को जिला  अस्पताल  पहुचाया .

हैरानी की बात यह है कि मोलनो गांव में 500 परिवार के 2500 लोग निवास करने है  और पुरन सिंह भी इसी गांव में निवासरत हैं .उनका एक ही बेटा है जो कि पिता को अकेले सड़क तक नही पहुँचा पाता . बेटे ने ग्रामीणों से मदद की गुहार लगाई  मगर गांव के जनप्रतिनिधियों सहित कोई भी ग्रामीण उनकी मदद के लिए आगे नही आया तो बुजुर्ग के लिए देवदूत बनकर टिहरी पुलिस ने बुजुर्ग को अस्पताल पहुँचाया।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.