Halloween party ideas 2015

 

डोईवाला :
 

 
वार्ड नंबर 4 जौलीग्रांट अठूरवाला के सभासद राजेश भट्ट ने एयरपोर्ट के पास लगी कंपनी  की मशीनों द्वारा क्षेत्र में प्रदूषण फैलाने के संदर्भ में सांसद श्री रमेश पोखरियाल निशंक को एक पत्र प्रेषित किया है .
उन्होंने अवगत कराया है कि नगरपालिकाडोईवाला  के वार्ड नंबर 7 के कोठारी मोहल्ले अठूरवाला   पर जौलीग्रांट  में कुछ दिनों से एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए थानों वन रेंज वह एसडीआरएफ के पास जिन मशीनों को कंपनी द्वारा लगाया गया है वह रात होते ही काला धुआं उगलना शुरू कर देती है जिससे क्षेत्र में प्रदूषण पैदा हो गया है.

शाम ढलते ही रात में मशीनें शुरू हो जाती हैं जिनसे निकला हुआ काला धुआं  क्षेत्र को अपने आगोश में ले लेता है  लोगों को सांस लेने में तकलीफ आंखों में जलन की समस्या होने लगती है .
एयरपोर्ट निर्माण में लगी सिंगला कंपनी की मशीनों से निकलने वाला जहरीला धुआं क्षेत्र में प्रदूषण फैला रहा है.उनका कहना है कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण से क्षेत्रवासियों को कोई दिक्कत नहीं है, परंतु क्षेत्र में जहां लोग 
कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहे हैं और इस समय घर में क्वारंटाइन  रखे जा रहे हैं .अपने घरों की छतों पर टहलते हैं .उनके लिए यह धुआं जानलेवा साबित हो रहा है .
 सभासद ने श्री रमेश पोखरियाल निशंक से निवेदन किया है कि क्षेत्र में फैलते जा रहे प्रदूषण को अतिशीघ्र बंद कराने की कृपा करें और प्लांट को आबादी क्षेत्र से दूर लगवाने के लिए उचित कार्यवाही करें. जिससे कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को राहत मिल सके और क्षेत्र में प्रदूषण ना फैले.

रविन्द्र बेलवाल  सदस्य सलाहकार समिति , देहरादून हवाई अड्डा होने के द्वारा उक्त समस्या पर फोन के माध्यम से  आज एयरपोर्ट डायरेक्टर  को सूचित किया उन्होंने जल्द इस पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया ।।

Post a Comment

Powered by Blogger.