Halloween party ideas 2015

 




आज 16 अप्रैल को लगभग 1:00 बजे दोपहर लछीवाला वन क्षेत्र के कर्मचारी जब गश्त में थे तो दुल्हनी न.4 और 6  के मिलान पर आरक्षित वन क्षेत्र में दो व्यक्तियों को वन में आग लगाते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया गया ।

ये जानकारी देते हुए वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि  अभियुक्त इरशाद पुत्र फुल्लू उम्र 45 वर्ष निवासी नवादा हरीपुर जिला देहरादून और नौशाद पुत्र इरशाद उम्र 18 वर्ष निवासी नवादा हरिपुर जिला देहरादून को आरक्षित वन क्षेत्र में आग लगाते हुए गिरफ्तार किया गया है।

 अभियुक्तों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में संगीन अपराध पंजीकृत किया जा चुका है तथा कल सुबह कोरोना संक्रमण का मेडिकल जांच करवा कर उन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा। साथ ही कारागार में डालने की कार्यवाही भी गतिमान है।

 वन क्षेत्राधिकारी लच्छीवाला रेंज श्री गजानन उनियाल ने यह जानकारी देते हुए बताया की जंगलों में प्रतिदिन आग लगने की घटनाएं दिखाई दे रही है। कहीं तो एक घटनाएं प्राकृतिक रूप से होती हैं परंतु कहीं इन में मनुष्य का हाथ होता है।

 आज ऐसा ही मामला सामने आया जबकि उनके विभाग का स्टाफ गश्त पर था और दो व्यक्ति आरक्षित क्षेत्र में आग लगाते हुए पकड़े गए ।

उन्होंने आम जनता से अपील की है कि यदि आपको कहीं ऐसी घटनाएं होती भी दिखाई दे तो कृपया उनके विरुद्ध शिकायत करें और वन संरक्षण की दिशा में पहल करें।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.