Halloween party ideas 2015

देहरादून :



कोविड-19 संक्रमण रोकथाम  को लेकर आज यहां जिला कार्यालय स्थित ऋषिपर्णा सभागार में जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला प्रशासन, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विस्तार से विचार विमर्श किया। 

इस दौरान जिलाधिकारी ने कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु कोविड केयर सेंटर  जाने की निर्देश दिए । उन्होंने बताया कि पेड कोविड केयर सेंटर बनाए जाएंगे तथा रायपुर स्टेडियम में ही 500 और बेड बढाए जाएंगे साथ ही सभी कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढाए जाने को निर्देशित किया गया। .

उन्होंने कहा कि कुंभ मेला 2021 की ड्यूटी से वापस आने वाले सभी अधिकारी एवं कर्मचारी तथा पुलिसकर्मियों ,पीआरडी जवानों तथा होमगार्ड के जवानों की टेस्टिंग/सैंपलिंग का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 सेंटरों में आवश्यक उपकरण दवाओं के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी चुस्त-दुरुस्त रखी जाए। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार, भारत सरकार तथा आईसीएमआर की सामान्य एडवाइजरी का पूर्ण रूप से परिपालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने जनपद की सीमा आशा रोड़ी, कुल्हाल एवं रायवाला में प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्रियों की रेंडमली चेकिंग करने तथा उनकी यात्रा इतिहास के साथ ही डाटा एंट्री कराना भी सुनिश्चित किया जाए। एम्स ऋषिकेश के डॉ. मधुर उनियाल एवं डॉ शेखर ने बताया कि कोविड संक्रमित व्यक्तियों की सभी प्रकार की चिकित्सकीय व्यवस्थाएं एम्स ऋषिकेश के द्वारा की जाएंगी। 

वीडियो कांफ्रेंसिंग में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत, मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, पुलिस अधीक्षक अपराध प्रकाश चंद्र, अपर जिलाधिकारी प्रोटोकॉल गिरीश गुणवंत, नोडल अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित,उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिनेश चैहान, उप जिलाधिकारी सदर गोपाल राम बिनवाल, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपशिखा रावत समेत संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।  

,जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जनपदवासियों से    सामाजिक दूरी के मानकों को अपनाने एवं  मास्क का उपयोग करने के साथ ही  केंद्र एवं राज्य सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए शासन -प्रशासन एवं चिकित्सकों द्वारा बताए जा रहे उपायों को जीवन में आत्मसात करने का अनुरोध किया। 

 .उन्होंने कहा कि लक्षण महसूस  होने तथा कोविड-19 संक्रमण सम्बन्धी किसी भी जानकारी के लिए टोल फ्री नम्बर 112, 104, 1077 के साथ ही आपदा परिचालन केन्द्र के दूरभाष नम्बर 0135-2726066 एवं 2724506 पर सम्पर्क करें। उन्होंने  समस्त  उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क का उपयोग एवं सामाजिक दूरी के मानकों का कड़ाई से पालन करवाने, नगर निगम  देहरादून एवं ऋषिकेश तथा समस्त नगर पालिका परिषदों के अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र अंतर्गत सैनिटाइजेशन,  साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के साथ ही कूड़ा उठान वाहनों के माध्यम से जनमानस को निरंतर जागरूक करने  के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को टीकाकरण  कार्यों में तेजी लाने के साथ ही सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए।


Post a Comment

Powered by Blogger.