Halloween party ideas 2015

 



उत्तराखंड में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं खास बात यह है कि संक्रमित जॉन ज्यादातर देहरादून जनपद में पाए जा रहे हैं जबकि हरिद्वार में कुंभ मेला भी चल रहा है जहां संक्रमित जॉन ज्यादा हो सकते थे परंतु देहरादून में इसके बढ़ने की वजह हम खुद में साफ-साफ समझ सकते हैं स्कूल बंद होने के बाद भी लोगों की भीड़ अनेक स्थानों से कम नहीं हो रही है प्राय लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मां का प्रयोग भूल गए हैं सैनिटाइजर तो कहीं भी दिखाई नहीं देता है सिटी बसों में ऑटो में कहीं भी सवारिया खचाखच भर कर ले जाई जा रही हैं ड्राइवर और कंडक्टर बिना मास्क के दिखाई दे रहे हैं। सैनिटाइजर का प्रयोग तो लोग भूल गए हैं ।यही कारण है कि देहरादून जनपद में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है ।जागरूकता की आवश्यकता है कड़ाई की आवश्यकता है ।नियमों के पालन की आवश्यकता है और यदि इस को अनदेखा किया गया तो जनपद देहरादून से निकलकर यह संक्रमण पूरे उत्तराखंड में फैलते देर नहीं लगेगी और हम सब उत्तराखंड वासियों को लॉक डाउन का सामना करना पड़ जाएगा ।आर्थिक स्थिति और बदतर हो जाएगी। और सोचिए कि किस प्रकार सभी अपने घरों का पालन पोषण कर पाएंगे। अतः निवेदन है कि कोविड-19 की रोकथाम हेतु बने नियमो का पालन करें ।अनावश्यक रूप से बाहर ना जाए ।जहां भी नियमों का उल्लंघन मिले वहां आम जनता सवाल उठाए , रोकें टोके और खुद में सचेत हो जाये।


आज उत्तराखंड में कोविड टीकाकरण के 300 सत्र आयोजित किये गए। आज 29719 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। अब तक कुल मिलाकर पूर्ण रूप से टीकाकरण अब तक 181150 व्यक्तियों को  हुआ ,जबकि अर्द्ध टीकाकरण 1124056 व्यक्तियों को हो चुका है।


उत्तराखंड में आज कोरोना पॉजिटिव के 1333 रिकॉर्ड मामले आये है । जिसे मिलाकर उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के कुल मामले अब 108812 हो गए हैं। जिसमें सक्रिय मामलो की संख्या 7323 है, आज 243 लोग ठीक हो चुके है, कुल रिकवर मामलों की संख्या 97887 है। अभी तक 1760 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

31285 लोगों के सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव पाए गए हैं। अभी तक कुल 2939856 सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। 23726 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के ठीक होने की दर घटकर 89.96% हो गयी है। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 52 क्षेत्र बन गए है।

आज उत्तराखंड में 08 कोरोना संक्रमितो की मृत्यु हुई है। जिसमे से एम्स ऋषिकेश सेे 01, हिमालयन अस्पताल देहरादून से 01, कैलाश अस्पताल देहरादून से 04, अरिहंत अस्पताल देहरादून से 01 और सिनर्जी अस्पताल देहरादून से 01 की मृत्य हुईं है।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.